यूपी की इस विधानसभा सीट का सियासी समीकरण बदलने पहुंचेंगे सीएम योगी, उपचुनाव से पहले ही करेंगे बड़ा उलटफेर

उन्नाव. उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल मैदान में उतर चुके हैं। सभी दलों के बड़े नेता पूरे जी-जान से अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को जूत दिलाने के लिए जुटे हुए हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 27 अक्टूबर यानी कल उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगे। मुख्यमंत्री के इस दौरे के लिए प्रशासन पूरी तरह एलर्ट है। सीएम योगी की चाक चौबंद सुरक्षा-व्यवस्था के लिए प्रशासन तैयारियां करने में जुट गया है। वहीं सीएम योगी के दौरे पर विरोधी दलों की भी नजर है।

ये हैं उम्मीदवार

आपको बता दें कि उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार को उम्मीदवार बनाया है। उन्नाव गैंगरेप मामले में घिरे कुलदीप सिंह सेंगर की विधानसभा सदस्यता जाने के बाद से बांगरमऊ विधानसभा सीट खाली है। सेंगर बीजेपी के टिकट पर ही जीतकर विधानसभा आए थे। वहीं कांग्रस ने यहां से आरती बाजपेई को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बसपा की ओर से महेश पाल और समजावादी पार्टी से सुरेश कुमार पाल चुनावी मैदान में हैं।

बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में इतने वोटर

बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में जनवरी 2020 में मतदाता सूची अंतिम प्रकाशन के अनुसार कुल वोटर- 338903, पुरुष वोटर- 185357, महिला वोटर- 153516, थर्ड जेंडर वोटर- 30 हैं। वहीं 3 नवंबर को यहां मतदान होना है और 10 नवंबर को नतीजे आएंगे। जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें वेस्टर्न यूपी की टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर, नौगांवा सादात (अमरोहा), सेंट्रल यूपी की घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव) और ईस्ट यूपी की मल्हनी (जौनपुर), देवरिया सदर सीटें शामिल हैं। इन सभी सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने के लिए सभी राजनीतिक दल जी जान से जुटे हुए हैं।



Advertisement