वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को रेलवे नवरात्री से पहले दे सकती है ये बड़ी खुशखबरी !

देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते प्रकोप के चलते रेलवे ने अपनी सेवाओं को बंद कर दिया था. देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलवाकर अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम किया था. अब रेलवे धीरे धीरे अपनी सेवाएं सामान्य करता जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के चलते सारी व्यवस्थाएं अस्त व्यस्त हो गयी थी. देशभर में मंदिरों को भी बंद कर दिया गया था. अब इसी बीच एक बड़ी ख़बर आ रही है. जी हां वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को नवरात्रि से पहले रेलवे बड़ी खुशखबरी दे सकता है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस पटरियों पर दौड़ती नजर आ सकती है, जिससे वैष्णोदेवी जाने वाले यात्री यात्रा कर सकेंगे. दिल्ली से कटरा जाने वाली इस ट्रेन को जल्द ही बहाल किया जा सकता है.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली से कटरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को नवरात्रि से पहले बहाल करने को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की, जिसके बाद जल्द ही आपको ये खुशखबरी मिल सकती है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘रेल मंत्री पीयूष गोयल से दिल्ली-कटरा (वैष्णो देवी) वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा बहाल करने को लेकर चर्चा की. नवरात्रि में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए, वहां जाने की योजना बना रहे देशभर के श्रद्धालुओं के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है.’



Advertisement