शर्मनाक: दहेज के लिए प्रताड़ना की इंतहा, बेल्ट से पीटा, बीड़ी-सिगरेट से जलाया, गला दबाकर मारने की कोशिश

ग्रेटर नोएडा। जारचा क्षेत्र के सिलारपुर गांव दहेज की मांग पूरी न करने पर पति व ससुर सहित अन्य दो लोगों ने महिला के साथ जमकर मारपीट की और शरीर पर कई जगह सिगरेट से जलाकर दाग डाले। आरोप है कि दहेज में स्कार्पियो व पांच लाख रुपये की मांग और संतान न होने से नाराज पति व ससुराल वालों द्वारा महिला का गला दबाकर हत्या के प्रयास का किया गया है। मायके वालों ने पीड़िता को क्षेत्र के अस्पताल में भर्ती कराया। महिला कोतवाली दादरी में पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व हत्या के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता का कहना है कि ससुरालियों के द्वारा उससे लगातार दहेज में एक स्कॉर्पियो कार और 5 लाख रुपये की डिमांड की जा रही थी। आरोप है कि जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो ससुरालियों द्वारा उसके साथ आए दिन मारपीट की जाने लगी। पीड़िता का कहना है कि उसके पति व ससुर मिलकर उसको जबरन बेल्ट से पीटा करते थे। जब आरोपियों का मन इतने से नहीं भरता था तो उसको बीड़ी व सिगरेट से जलाया भी जाता था। जिससे उसके शरीर पर चलने के गंभीर निशान बने हुए।

दादरी क्षेत्र के बील अकबरपुर गांव निवासी अरुण शर्मा ने बताया कि उसकी बहन की शादी 12 दिसंबर, 2016 को जारचा क्षेत्र के सिलारपुर गांव निवासी लोकेश शर्मा के बेटे राजीव से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही राजीव व उसके स्वजन पांच लाख रुपये व स्कार्पियो की मांग को लेकर आए दिन उनकी बहन से मारपीट करने लगे। बहन की खुशी के लिए उन्होंने दो तीन बार में करीब पांच लाख रुपये आरोपितों को दिए। इसके बाद भी आरोपित अपनी हरकत से बाज नहीं आए। आरोप है कि ससुराल वाले दोबारा पांच लाख रुपये व स्कार्पियो की मांग को लेकर बेटी को प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि किसी तांत्रिक के कहने पर आरोपित राजीव एक वर्ष से मनीषा पर दबाव बना रहा था कि वह अपनी भतीजी की हत्या कर दे, ताकि उन्हें संतान प्राप्ति हो सके।

दादरी कोतवाली प्रभारी राजवीर सिंह चौहान का कहना है कि शुक्रवार को पीड़िता की शिकायत पर आरोपित राजीव, सास, ससुर व ननद समेत छह सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। शीघ्र ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।



Advertisement