हाईस्कूल-इंटर यूपी बोर्ड की सप्लीमेंट्री परीक्षा आज, दो पालियों में होंगी परीक्षा

सहारनपुर। अनलॉक 5 के साथ ही शनिवार काे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक परिषद हाईस्कूल व इंटर की सप्लीमेंट्री परीक्षा (UP Board Supplementary Exams Start ) शुरू हाे गई है। दाे पालियाें में हाेने वाली इन परीक्षा में काेविंड -19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। हाथरस कांड ( Hathras gangrape case ) के हाे रहे विराेध काे देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस बल लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: कृषि बिल के विराेध में सड़क पर उतरे कांग्रेसी बोले काला कानून लाई है सरकार

यह परीक्षा ( UP Board Supplementary Exams ) दाे पालियों ( Exams 2 Shifts ) में संपन्न हाेगी। हाईस्कूल की परीक्षाओं का समय सुबह आठ बजे से 11 बजे तक रखा गया है। इसी तरह से इंटर की परीक्षाओं का समय तीन बजे से शाम पांच बजे रखा गया है। सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस फाेर्स सुबह ही तैनात कर दिया गया। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश मिला। इस दाैरान जिन छात्र-छात्राओं के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक रहा उन्हे मेडिकल परीक्षण की सलाह दी गई।

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड के विरोध में सड़कों पर उतरी बेटियां, देखें वीडियो

परीक्षा संबंधी किसी भी जानकारी के लिए अलग-अलग जिलों में कंट्रोंल रूप की स्थापना भी की गई। इस कड़ी में सहारनपुर में भी कंट्रोल रूप में स्थापित किया गया। कंट्रोल रूप प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि अधिकांश कॉल परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश की व्यवस्था की जानकारी लेने के लिए छात्र-छात्राओं ने की। उन्हाेंने बताया कि परीक्षा पहली पाली में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं काे थर्मल स्क्रीनिंग के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है।



Advertisement