केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का केमिकल जलकर खाक

गाजियाबाद। जनपद के थाना मसूरी इलाके में शुक्रवार तड़के अचानक उस वक्त भगदड़ मच गई जब वहां स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जैसे ही आसपास के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की करीब 4 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना तो नहीं है, लेकिन फैक्ट्री में रखा लाखों का केमिकल जल गया।

मिली जानकारी के अनुसार थाना मसूरी इलाके के डासना उद्योग कुंज में भारत केमिकल के नाम से एक बड़ी फैक्ट्री है। अलक सुबह करीब 3:00 बजे फैक्ट्री में अचानक ही भीषण आग लग गई। जिसके बाद इलाके में भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि फैक्ट्री में मौजूद सभी कर्मचारी और गार्ड समय रहते ही बाहर निकल आए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

वहां मौजूद लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना के आधार पर दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री में केमिकल रखा होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके चलते फैक्ट्री में रखा लाखों का केमिकल जल गया। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।



Advertisement