जेल में बंद सपा के इस पूर्व विधायक पर योगी सरकार कर सकती है बड़ी कार्रवाई, जानिए वजह

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार का शा’तिर अप’राधियों और भूमा’फिया’ओं पर लगातार एक्श’न जारी है. सीएम योगी के आदेश के बाद प्रशासन सूबे के टॉप अ’पराधि’यों पर क’हर बनकर टू’ट रहा है और उनकी अवै’ध स’म्पत्ति’यों को ज’ब्त किया जा रहा है. पूर्वांचल के बाहुबली अतीक अहमद और मुख़्तार अंसारी पर का’र्रवाई के बाद एक और बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें योगी सरकार की अप’राधियों पर लगातार का’र्रवाई के बीच अब जे’ल में बंद सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मु’श्किलें बढ़ती जा रही हैं. जी हां जिला प्रशासन ने अब उन्हें भूमा’फिया घोषित करते हुए गिरो’ह का स’रगना बताया है. हाशमी उतरौला से पूर्व विधायक हैं.

प्रशासन द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में उसके तीनो भाईयों को गैं’ग में शामिल बताया है. डीएम ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है, जिसके बाद सपा के पूर्व विधायक अनवर हाशमी पर भी योगी सरकार का डं’डा चल सकता है और उनकी अवैध सं’पत्ति जब्त हो सकती है. आरिफ अनवर हाशमी पर सितंबर 2020 में सरकारी जमीन पर क’ब्जा करने के चलते मा’मले दर्ज किए गए हैं.

मामला दर्ज होने के बाद गत माह पुलिस ने पूर्व विधायक हाशमी को गिर’फ्तार कर जेल भेजा था. जिसके बाद जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग की एक टीम जां’च के लिए गठि’त की. जिसके बाद जांच में पाया गया कि सरकारी और निजी जमीन पर क’ब्जा करने में विधायक के भाई मारूफ अनवर हाशमी, आबिद अनवर हाशमी और निजामुद्दीन की भू’मिका महत्वपूर्ण रही है.गौरतलब है कि जांच के बाद जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया है कि पूर्व विधायक हाशमी भू’माफि’या गिरो’ह का सरगना है और इसमें उसके भाई भी शा’मिल हैं. अब अग्रि’म कार्रवाई के लिए रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है.



Advertisement