गलत बिलिंग पर नाराज ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराएं एफआइआर

गोरखपुर. गोरखपुर व बस्‍ती मंडल में बिजली निगम के कार्यों की समीक्षा करते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहाकि, गलत बिलिंग पर एजेंसी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाए। घर बैठे बिल बनाने की प्रवृत्ति नहीं चलेगी। बिजलीकर्मियों को सचेत करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहाकि, लाइनलॉस हर हाल में 15 फीसद तक लाएं नहीं तो सख्त कार्रवाई रहेगा।

गोरखपुर व बस्‍ती मंडल में बिजली निगम के कार्यों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा करते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्रांसफॉर्मरों के लोड को एक समान न करने, जलने के कारणों की सही जानकारी न देने पर नाराजगी जताई। दीपावली से पहले सभी खंडों के अफसरों को ट्रांसफॉर्मरों की क्षमता वृद्धि की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्‍होंने लापरवाही पर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक वाणिज्‍य ओपी दीक्षित को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रस्‍तावित निजीकरण के खिलाफ बिजलीकर्मियों का आंदोलन अब उपभोक्‍ताओं पर भारी पड़ने लगा है। मंगलवार से बिजलीकर्मियों ने दोपहर बाद दो बजे से शाम पांच बजे तक धरना देना शुरू किया लेकिन कार्यालयाें से सभी दोपहर 12 बजे तक निकल गए। निजीकरण के खिलाफ बिजलीकर्मियों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए विद्युत मजदूर संगठन ने मंगलवार से मुख्‍य अभियंता कार्यालय के सामने सत्‍याग्रह शुरू किया।



Advertisement