नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवती का सौदा कर बेचने, खरीदने और बलात्कार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

नोएडा। युवती को नौकरी दिलाने के नाम पर नोएडा लाकर उसका सौदा 30 हज़ार में कर बेचने वाले आरोपी और युवती को खरीद कर उसके साथ बलात्कार करने वाले शख्स को थाना फेज 3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

दरअसल, थाना फेज 3 पुलिस की गिरफ्त में आए कल्लू उर्फ रजनेश और उपेंद्र यादव को एक युवती का सौदा कर बेचने व खरीदने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मैनपुरी निवासी कल्लू और रजनेश कई साल से थाना फेज 3 क्षेत्र स्थित चोटपुर कॉलोनी में रह रहा था। कल्लू और रजनेश पर आरोप है कि विगत साल दिसंबर में उसने अपने एक परिचित की युवती को नोएडा में नौकरी दिलाने के बहाने बुलाया और जनवरी में आरोपी ने युवती को शादी का झांसा देकर उसका सौदा 30 हज़ार में एटा निवासी उपेंद्र यादव को में बेच दिया।

युवती को जब इस सौदे का पता चला तो उसका विरोध करना शुरू कर दिया है। आरोप है कि उपेंद्र यादव उसे जबरन एटा लेकर गया और उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। लेकिन एक दिन मौका पाकर पीड़िता एटा से भागकर नोएडा पहुंच गई वहां उसने कोतवाली में अपनी आपबीती सुनाते हुए पुलिस में शिकायत की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। पीड़िता छह माह तक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर काटती लेकिन भटकती रही लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अंत में उसने परेशान होकर अधिकारियों के मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई, अधिकारियों के आदेश पर जुलाई में फेज 3 कोतवाली में युवती की रिपोर्ट जुलाई माह दर्ज हो गई।

डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया कि पीड़ित युवती की शिकायत पर 376/354/ 323/ 370/504/506 आईपीसी की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। लेकिन थाने में रिपोर्ट दर्ज होते ही दोनों आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने कई बार उनके घर पर दबिश दी, लेकिन पकड़ में नहीं आए। बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी कल्लू अपने कमरे पर रखे सामान को लेने पहुंचा है। पुलिस की भनक लगते दोनों आरोपी भाग खड़े हुए लेंकिन पुलिस दोनों को परथला गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार कर दोनों को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।



Advertisement