मेहंदी लगाने वालों, ब्यूटी पार्लर और मिष्ठान विक्रताओं की होगी Covid जांच, देखें पूरा Schedule

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ में फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढने लगा है। गुरूवार को कोरोना के 200 से अधिक मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता फिर से बढ़ गई है। जबकि लोगों में कोरोना के प्रति किसी प्रकार का कोई खौफ नहीं दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने आगामी त्योहारों के मददेनजर अब आपरेशन कोरोना रोकथाम शुरू किया है। यह अभियान 15 नवंबर तक चलेगा। आवाजाही वाले क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की जांच करेगी। कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर संक्रमितों को आइसोलेट किया जाएगा। जिससे इनके संपर्क में आने पर अन्य लोग संक्रमित ना हो सकें।

बता दें कि कोरोना के नए केस कम हुए हैं, लेकिन संक्रमण का खतरा पहले से और बढ गया है। त्योहार पर बाजारों में भीड है। ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से लोग संक्रमित हो सकते हैं। इसकी रोकथाम के लिए आपरेशन कोरोना रोकथाम शुरू किया गया है।

सीएमओ डा आरसी पांडे ने बताया कि मेहंदी लगाने वाले, ब्यूटी पार्लर से लेकर मिष्ठान विक्रेताओं की कोरोना की जांच की जाएगी। हर रोज अलग अलग क्षेत्र में एंटीजन टेस्ट किए जाएंगे। जिससे कोरोना संक्रमितों को आइसोलेट किया जा सके, जिससे इनके संपर्क में आने पर अन्य लोग संक्रमित ना हो सकें।

हर रोज अलग अलग जगह पर कोरोना की जांच

30 अक्टूबर मेहंदी और ब्यूटी पार्लर

31 अक्टूबर मिष्ठान भंडार

एक नवंबर को रेस्टोरेंट

दो नवंबर को वर्कशाप

तीन नवंबर माल

चार नवंबर इलेक्ट्रोनिक मार्केट और आटोमोबाइल

पांच नवंबर स्ट्रीट वेंडर, मूर्ति, उपहार

छह नवंबर पटाखा, पफल और सब्जी विक्रेता

सात नवंबर मंदिर और धार्मिक स्थल



Advertisement