UP Weather Forecast: मौसम ने ली करवट, अगले तीन दिनों तक कई जिलों में यलो अलर्ट, हो सकती है बारिश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाेरखपुर. UP Weather Forecast Live Updates उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों से माॅनसून लौट रहा है। हालांकि लौटते माॅनसून के बीच कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि इस महीने के मध्य से गुलाबी ठंड दस्तक दे सकती है। फिलहाल लौटते माॅनसून की वर्षा की संभावना अगले दो से तीन दिनों तक यूपी के कई हिस्सों में बनती दिख रही है। मौसम विभाग की वेबसाइट पर भी कई जिलों के लिये यलो अलर्ट दिया है।

उड़ीसा और आंध्रा के तट पर कम दबाव का क्षेत्र निर्माण होने से नम हवाओं के चलते इस तरह का मौसम बन रहा है। गोरखपुर एनवायरमेंटल एक्शन ग्रूप के मौसम विशेषज्ञ कैलाश पाण्डेय के मुताबिक छह और सात अक्टूबर को गोरखपुर व आसपास के इलाकों में 10 मिलीलीटर तक बारिश हो सकती है। उधर मौसम विभाग की ओर से भी पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताते हुए यूपी ईस्ट सबडिविजन को यलो साइन पर रखा है।

मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक 6 अक्टूबर को गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, इलाहाबाद, फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रतापगढ़ में बारिश की संभावना है।

इसी तरह 7 अक्टूबर को गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, इलाहाबाद, फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, बांदा, चित्रकूट में वर्षा का पूर्वानुमान है।

आठ अक्टूबर को बरेली, हरोदई, उन्नाव, लखनउ, कानपुर, कानपुर देहात, रायबरेली, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अमेठी, फैजाबाद, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, मउ, आजमगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, इलाहाबाद, फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, बांदा और चित्रकूट में भी बारिश के साथ आकाशीय बिजली का भी पूर्वानुमान लगाया गया है।



Advertisement