UP के बागपत में दिन निकलते ही लाेहा व्यापारी का अपहरण, एक कराेड़ फिराैती की डिमांड

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, मेरठ/बागपत। बागपत जिले में दिन निकलते ही व्यापारी का अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी के परिजनों से फोन पर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। अपहरण की इस घटना से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने बागपत समेत रेंज के सभी जिलों में सघन चेकिंग के आदेश दिए हैं। सुबह से ही बागपत समेत शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनाैर, हापुड़, मेरठ और गाजियााद की पुलिस सड़कों पर चेकिंग कर रही है लेकिन अपहरणकर्ताओं का सुराग नहीं लग सका है।

यह भी पढ़ें: मुख्य सचिव की फेसबुक आईडी हैक कर पैसे मांगने के मामले में मथुरा से तीन गिरफ्तार

बागपत में पिछले दिनाें एक सिमेंट कारोबारी की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सीमेंट कारोबारी की हत्या के पीछे भी फिरौती काे ही कारण बताया जा रहा था। यह अलग बात है कि सिमेंट कारोबारी की हत्या के मामले में पुलिस ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी उधम सिंह के शूटर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन बागपत में अपराधियाें के हाैंसले बुलंद हैं। यहां बदमाशों के दिमाग में पुलिस का खौफ नहीं दिखाई दे रहा है। अब बदमाशों ने बड़ौत के एक लोहा व्यापारी को अगवा करके पुलिस काे खुली चनाैती दे दी है।

यह भी पढ़ें: गंगोत्री-यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद हाेने का शुभ मुहूर्त तय, जानिए तिथि

अपहरण की इस वारदात के बाद बदमाशों ने फोन करके व्यापारी के परिजनों को अपहरण की जानकारी दी और एक करोड़ की फिरौती मांगी। इसके बाद परिजनाें ने पुलिस काे घटना के बारे में बताया ताे पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। दिन निकलते ही हुई इस घटना के बाद से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस महकमें के आला अफसरों ने बड़ाैत पहुंचकर व्यापारी के परिजनाें से बात की है।


अलर्ट मोड़ पर रेंज
बागपत में लोहा व्यापारी के अपहरण के बाद रेंज के मेरठ जोन अलर्ट मोड़ पर है। आईजी रेंज के सभी जिलों के कप्तानों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। उन्होंने सभी कप्तानों को भी विशेष दिशा-निर्देश देकर घेराबंदी कर सघन चेकिंग के निर्देश दिए हैं। इसके बाद से ही पुलिस लगातार चेकिंग में लगी हई है।

सुबह माल उतरवाने के लिए घर से निकले थे अजीत जैन

प्राथमिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि व्यापारी अजीत जैन की बड़ाैत क्षेत्र मेन बाजार में दुकान है। आज सुबह करीब पांच बजे उनका माल ट्रक से आया था। इसी ट्रक काे अऩलॉड कराने के लिए अजीत जैन सुबह घर से दुकान के लिए निकले थे लेकिन उसके बाद वापस घर नहीं लाैटे। सुबह करीब छह बजे उनके परिजनाें काे फोन आया जिसमें अपहरणकर्ताओं ने बताय कि अजीत का जैन का उन्हाेंने अपहरण कर लिया है। अपहरणकर्ताओं ने एक कराेड़ रुपये की फिराैती की मांग की है।



Advertisement