Weather Alert : यूपी में होने लगा ठंड का अहसास, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें- मौसम का हाल

सुलतानपुर. UP Weather Alert. सुलतानपुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज (Weather Update) बदल रहा है। दिन में भले ही पसीना-पसीना कर देने वाली धूप निकल रही है, लेकिन रात में ठंड (Cold) का अहसास होने लगा है। जिले में पिछले चार दिनों से रात का पारा लुढ़कने लगा है। सोमवार रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो पिछले साल अक्टूबर माह के तापमान से 2.5 डिग्री कम रहा। दिन में पारा 25 डिग्री रहा। वहीं, मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने अगले अगले चार-पांच दिनों के लिए बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है, जिसके बाद ठंड और बढ़ जाएगी।

इसलिए तापमान में आ रही गिरावट
मौसम पर्वेक्षक डॉ. सूर्यप्रकाश मिश्र का कहना है कि इस समय सूर्य की किरणें उत्तरी गोलार्ध से दक्षिणी गोलार्ध की ओर शिफ्ट हो रही हैं, इसलिए दिन से गर्मी धीरे-धीरे हल्की पड़ रही है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सूर्य की किरणें दक्षिणी गोलार्ध की ओर शिफ्ट होंगी, दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी।

बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सुलतानपुर और उसके आसपास के जिलों में अगले चार से पांच दिनों तक कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में मानसूनी सिस्टम (कम दबाव का क्षेत्र) बनने से मॉनसून के गुड बॉय कहने का समय अभी नहीं आ रहा है। बंगाल की खाड़ी से उठने वाला मानसून फिर सक्रिय हो सकता है।



Advertisement