प्रतापगढ़ में बेहद दर्दनाक हादसा, ट्रक में जा घुसी बारातियों से भरी तेज रफ्तार बोलेरो, 14 लोगों की मौके पर मौत

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बेहद दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यहां एक खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार बोलेरो पीछे से जा घुसी। दुर्घटना में बोलेरो में सवार 14 बारातियों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक नवाबगंज के शेखपुर गांव में बारात से ये सभी लोग लौट रहे थे, तभी मानिकपुर थाना क्षेत्र के देशराज इनारा के पास ये हादसा हुआ। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जाहिर किया है। सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए।

ड्राइवर को नींद आने से हुआ हादसा

हादसे की वजह ड्राइवर को नींद आना बताया जा रहा है। वहीं हादसे की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एसपी अनुराग आर्य भी हासदे वाले स्थान पर पहुंचे। एसपी ने हादासे में 14 लोगो की मौत की पुष्टि की। एसपी के मुताबिक सभी के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजे गए हैं। हादसे का शिकार हुए 14 लोगों से 6 नाबालिग किशेर और एक मासूम बच्चा शामिल है। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। हादसा इतना भयानक था कि देखनेवालों की रूह कांप उठी और ग्रामीणों के आखों से भी आंसू निकल पड़े।

गैस कटर से निकाले गए मृतकों के शव

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो गाड़ी को गैस-कटर से कटवाकर सभी 14 लोगों के शव को बाहर निकलवाया। वहीं हादसे का पूरा रेस्क्यू करने में पुलिस टीम को तकरीबन दो घंटे का समय लग गया। जानकारी के मुताबिक ये 12 बाराती कुंडा कोतवाली के जिगरापुर चौसा गांव के रहने वाले हैं, जबकि बोलेरो चालक समेत 2 लोग कुंडा इलाके के दूसरे गांवों के रहने वाले हैं।

मातम में बदला शादी-समारोह

जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ जिले में कुंडा के जिगरापुर चौसा के रहने वाले सुनील यादव नाम के शख्स की शादी नबाबगंज के शेखपुर गांव में थी। ग्रामीण शादी समारोह में शामिल होने के बाद घर के लिए रवाना हुए लेकिन कुछ किलोमीटर पहले ही बारातियों की बोलेरो हादसे की शिकार हो गई। जिसमें सभी बाराती अपनी जान गंवा बैठे। हादसे की सूचना पर शादी की खुशी मातम में बदल गई। मृतकों में 12 लोग जिगरापुर गांव के रहने वाले थे, जबकि बोलेरो चालक समेत 2 मृतक दूसरे गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं।

इनकी गई जान

इस सड़क हादसे में सभी 14 बाराती की मौत हो गई। मृतक में एक मासूम बच्चा और 6 किशोर भी शामिल थे। हादसे में बब्बू, दिनेश, पवन कुमार, दयाराम, अमन, रामसमुज, अंश, गौरव, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथिलेश, अभिमन्यु, पारस नाथ यादव की भीषण सड़क हादसे में मौत हुई। मृतक में एक पिता-पुत्र भी शामिल थे।



Advertisement