लगातार बढ़े हवाई यात्री, अनलॉक में 1.41 लाख लोगों ने किया सफर

प्रयागराज. प्रयागराज एयरपोर्ट में बीचे पांच माह में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। यहां अनलॉक के दौरान 1.41 लाख लोगों ने हवाई सफर किया है। अनलॉक होने के बाद जहां बाहर से आने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा थी तो वहीं अब प्रयागराज से जाने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मार्च में लॉकडाउन के कुछ महीनों बाद तक हवाई संचालन बंद रहा। 25 मई से एक-एक कर फ्लाइटें शुरू की गईं। 25 अक्तूबर से रायपुर फ्लाइट शुरू होने के बाद प्रयागराज एयरपोर्ट में लॉकडाउन के पूर्व वाली स्थिति हो गई। यानी की 25 अक्तूबर तक वह सभी फ्लाइटें शुरू हो गई जो लॉकडाउन के पहले भी यहां से संचालित थी।

यात्रियों के आवागमन की संख्या

सितंबर में यात्रियों का आंकड़ा 32061 था। जबकि अक्तूबर में 34908 यात्रियों का आवागमन एयरपोर्ट पर हुआ। इससे पहले जून से अक्तूबर के बीच 71083 यात्रियों ने प्रयागराज से मुंबई, दिल्ली, बंगलुरू, पुणे, रायपुर, कोलकाता, गोरखपुर शहरों के लिए उड़ान भरी, जबकि इन शहरों से आने वाले यात्रियों का ग्राफ 70259 रहा। इस दौरान काफी संख्या में कई मजदूर भी यहां से रवाना हुए।

अगस्त में बढ़े जाने वाले यात्रियों की संख्या

अगस्त से यात्रियों की संख्या बढ़ गई। इनमें तमाम प्रवासी कामगार शामिल थे जो कि एयरपोर्ट से रवाना हुए। इस दौरान बहुत से प्रवासी कामगार ऐसे रहे जो पहली बार फ्लाइट में चढ़े। उनमें से तमाम की टिकट उनके फैक्ट्री मालिकों ने बुक करवा कर उन्हें भेजी थी।

ये भी पढ़ें: इस बार ज्यादा सितम ढहाएगा सर्दी का मौसम, पहाडों पर बर्फबारी से बढ़ेगी ठंड

ये भी पढ़ें: दिसंबर तक यूपी में बनेगा कोरोना स्टोर, सबसे पहले सरकारी व निजी स्वास्थ्यकर्मियों को लगायी जाएगी वैक्सीन



Advertisement