सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को दी 215 करोड़ की योजनाओं की सौगात, कहा विकास के ज़रिये लाया जा सकता है परिवर्तन

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने दिवाली से पहले ही गोरखपुरवासियो के लिए उपहारों का पिटारा खोल दिया। उन्होंने जनपद में 215 करोड़ रुपये के कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 12.30 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण और 92.03 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास किया। कुल 108.52 करोड़ रुपये के कार्यों की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं और जनता को दीपवली की ढेरों शुभकामनाएं भी दीं।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि जनपद में ऊर्जा विभाग द्वारा जिन 12.30 करोड़ के कार्यो का लोकार्पण किया है उनमे पादरी बाजार उपकेंद्र की क्षमता 20 एमवीए हुई, इस पर कुल 25.98 लाख खर्च हुआ है। रानीबाग उपकेंद्र की क्षमता 15 एमवीए हुई। इस पर कुल 27.02 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। खोराबार में पांच एमवीए ट्रांसफार्मर लगा है। इस पर 77.68 लाख रुपये खर्च आया है। शहर में नए ट्रांसफार्मरों की स्थापना में कुल 389.67 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। इसी तरह से शहर में पुराने व जर्जर तार हटाए गए। इस पर कुल 310 लाख रुपये खर्च हुए हैं। शहर में पुराने तार की जगह एबी केबल लगे हैं। इस पर कुल 400 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

 

इन कार्यो का किया शिलान्यास

  • बिछिया- 10 एमवीए क्षमता के उपकेंद्र का निर्माण : 6.48 करोड़ रुपये।
  • महादेव झारखंडी नंबर एक- दिव्यनगर क्षेत्र में 10 एमवीए के उपकेंद्र का निर्माण - 9.44 करोड़ रुपये।
  • शहर में बांस-बल्ली की जगह पोल व तार लगाने का कार्य - 10.94 करोड़ रुपये।
  • खजनी में 80 एमवीए के 132 केवी पारेषण उपकेंद्र का निर्माण - 56.21 करोड़ रुपये।
  • 132 केवी मोहद्दीपुर पारेषण उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने का कार्य - 2.65 करोड़ रुपये।
  • 132 केवी गीडा पारेषण उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने का कार्य - 4.56 करोड़ रुपये।
  • 132 केवी मोतीराम अड्डा द्वितीय पारेषण उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि - 1.75 करोड़ रुपये।
  • 108.52 करोड़ के कार्यों की मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा
  • खोराबार में 220 केवी जीआइएस पारेषणा उपकेंद्र, क्षमता 180 एमवीए का कार्य - 101.02 करोड़ रुपये।
  • 60 किलोमीटर जर्जर व क्षतिग्रस्त तार की जगह एलटीएबी केबल बिछाने का कार्य - 4.80 करोड़ रुपये।
  • 100 किलोमीटर क्षतिग्रस्त व जर्जर तार हटाकर डाग तार लगाने का कार्य - 1.20 करोड़ रुपये।
  • 1000 पोल बदलने का कार्य - 1.50 करोड़ रुपये।

 

मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी मै गोरखपुर जाता था तो वहा के जनप्रतिनिधि, कार्य कर्ता यह बताते थे कि बिजली व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए कुछ कार्य बहुत जरुरी है।सारे लोगों की चर्चाओं को ध्यान में रखते हुए मैंने आज जिन परियोजनाओ का लोकार्पण और शिलान्यास किया है निश्चित रूप से बिजली व्यवस्था को और मजबूती मिलेगी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा विकास के माध्यम से परिवर्तन लाया जा सकता है। सिर्फ नजरिया बदलने की जरुरत है।प्रदेश विकास के नए किर्तिमान स्थापित कर रहा है। एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश में बन रहा है। जहां पहले 2 एयर पोर्ट प्रदेश में थे वहीं आज 7 एयरपोर्ट कार्यरत है। 3.5 लाख लोगों को रोजगार दिया जा चुका है।

 

जगह जगह हुए रंगारंग कार्यक्रम ,जनप्रतिनिधि रहे उपस्थित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद को जो सौगात दी है उससे जिले में जगह जगह त्यौहार का माहौल दिखा।कहीं ढोल नगाड़े बजे तो कहीं नृत्य की प्रस्तुति की गई।जहग् जगह जनप्रतिनिधियों ने अपने समर्थको के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस अवसर पर सांसद रवि किशन,जय प्रकाश निषाद, विधायक विपिन सिंह, विधायक शीतल पांडे, विधायक संत प्रसाद, मेयर सीताराम जायसवाल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेन्द्र सिंह सहित अन्य लोगों ने भिन्न भिन्न स्थानों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया।



Advertisement