लॉकडाउन में चली गई है नौकरी तो न करें चिंता, इस योजना से 25 लाख का लोन लेकर शुरू करें अपना कारोबार

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते अगर आपकी नौकरी चली गई है और अब आप खुद अपना कोई कारोबार करना चाहते हैं तो ये खबर आफके लिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि अब आपको अपना रोजगार शुरू करने में कोई परेशानी नहीं होगी। क्योकि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार खुद का रोजगार और उद्योग लगाने के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लोन दे रही है। जिसके लिए आप आवेदन कर सकते है। इस योजना के तहत आपको 25 लाख तक का लोन मिल जाएगा। जिससे आप आसानी से अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं।

उद्योग लगाने में मिलेगी मदद

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत आवेदन करने के लिए आवेदनकर्ता को कम से कम हाईस्कूल पास होना अनिवार्य है। इस लोन के तहत उद्योग और सर्विस सेक्टर का उद्योग लगाने में काफी मदद मिलेगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इस लोन के लिए आवेदन पोर्टल या वेबसाइट पर ऑनलाइन किया जा सकता है। इस लोन के जरिए शुरू होने वाले प्रोजेक्ट या परियोजना की लागत 25 लाख तक की होनी चाहिए।

इस योजना के लिए पात्रता

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लिए आवेदन करने वाला उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिये। साथ ही आवेदनकर्ता की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इस योजना का लाभ सरकारी नौकरी करने वाले नहीं ले सकेंगे। साथ ही लोन के लिए आवेदन करने वाले का पहले से बैंक में कोई ऋण नहीं होना चाहिए। साथ ही आवेदक को कम से कम दसवीं पास होना भी जरुरी है।

ऐसे करें आवेदन

इस योजना के तहत लोन के लिए आप सीधे उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निर्देशालय की ऑफिसियल वेबसाइट

https://ift.tt/3dfpX8R पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाने पर आपको मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। इसके ओपन होने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने फॉर्म आएगा। जिसे भरने के बाद सबमिट करने पर आपका रजिस्ट्रेशन कंपलीट हो जाएगा।



Advertisement