पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी की जनता को देंगे दीवाली की 614 करोड़ रुपए की गिफ्ट

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को काशी को दीवाली की सौगात देंगे। प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता से 5वीं बार वर्चुअली जुड़ेंगे। एक घंटे की वीडियो कांफ्रेंसिंग में वह पहले 614 करोड़ रुपए लागत वाली 30 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह 10.30 बजे वर्चुअल माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र बनारस की जनता से जुड़ेंगे और एक घंटे में दीवाली के तोहफे की बरसात कर देंगे। 30 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें द्वितीय चरण के एकीकृत ऊर्जा सुधार कार्यक्रम (आईपीएस-दो) के अलावा पर्यटन, कृषि व किसान, इंफ्रास्ट्रक्चर विकास से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। पीएम मोदी 219 करोड़ रुपए की 16 परियोजनाओं का लोकार्पण और 395 करोड़ रुपए की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।

यह बनारस का भाग्या है कि प्रधानमंत्री मोदी दो हफ्ते आज दूसरी बार बनारसियों से रूबरू होंगे। उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को ऋण वितरण में बनारस के भी दो वेंडरों से ऑनलाइन संवाद किया था। पीएम के एक घंटे के कार्यक्रम का शहर के छह स्थानों पर लाइव प्रसारण होगा।



Advertisement