चीन को बहुत बड़ा झटका, इस बड़ी कंपनी ने चीन छोड़ भारत शिफ्ट की अपनी 9 यूनिट

देश और दुनिया में कोरोना का कहर थम नही रहा है. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को अस्त व्यस्त कर दिया था. इतना ही नही इस महामारी के साथ साथ चीन सीमा पर भी भारत को लगातार आंख दिखाने की कोशिश कर रहा है, जिसके चलते उसे बड़े झटके लगे हैं.

जानकारी के लिए बता दें लद्दाख के क्षेत्र में चीन ने कई बार भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी, जिसका भारतीय सेना ने हर बार मुंहतोड़ जवाब दिया. चीन द्वारा की गई इन हरकत के बाद भारत सरकार एक्शन में आ गयी और एक के बाद एक बड़ा झटका दिया है. इसी बीच एक बड़ी ख़बर आ रही है.

कोरोना महामारी के बाद कई बड़ी कंपनियों ने चीन छोड़कर भारत आने का ऐलान कर दिया था. इसी बीच केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बेंगलुरु टेक समिट के 23 वें एडिशन को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में एप्पल की 9 ऑपरेटिंग यूनिट चीन से भारत शिफ्ट कर चुकी हैं.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है एप्पल की इन यूनिट में कंपोनेंट बनाने वाली यूनिट्स भी शामिल हैं. इन यूनिट के भारत आने से चीन को बड़ा झटका लगा है. साथ ही उन्होंने कहा है कि एप्पल भारत में बड़े पैमाने पर निवेश कर रही है.



Advertisement