यूपी पुलिस में 9400 सब इंस्पेक्टरों की होगी भर्ती, जनवरी में परीक्षा, आवेदन जल्द

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस में बहुत जल्द 9,400 पुलिस उप निरीक्षकों (सब इंस्पेक्टरों) की भर्ती होने वाली है। यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड इसके लिए जनवरी में परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी कर रहा है। यूपी पुलिस में 9400 उप निरीक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए टेंडर किया जा चुका है। यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा के मुताबिक टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब शासन से आगे की प्रक्रिया के लिए परमीशन मांगी जा रही है।

शासन से मांगी जाएगी अनुमति

राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड इसके लिए जल्द ही शासन को पत्र भेजेगा। शासन से अनुमति मिलने के बाद भर्ती विज्ञापन जारी करने के साथ ही आगे की कार्रवाई जल्द से जल्द शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अनुमति मिलने के बाद अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए जाएंगे। आवेदन आने और उनका परीक्षण करने में लगभग एक महीने का समय लगेगा। इसके बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की परीक्षा जनवरी महीने के पहले हफ्ते में कराने की कोशिश जारी है।

इतने पदों पर होगी भर्तियां

यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष के मुताबिक इसके अलावा उप निरीक्षक (मिनिसटीरियल) के लगभग तीन हजार पदों पर और जेल वार्डन और फायर मैन के भी तीन हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जा रही है। इसमें घुड़सवार पुलिस के पद भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश है और सरकार से अनुमति मिलते ही इसपर आगे की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।



Advertisement