करवाचौथ पर बाजारों में छाई रौनक, कहीं मेंहदी तो कहीं शॉपिंग करती दिखीं महिलाएं

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। करवाचौथ पर हर पत्नी निर्जला व्रत रखकर पति की लंबी आयु की कामना ईश्वर से प्रार्थना करती है। करवाचौथ त्योहार पर इस बार लोगों की जेब पर भारी असर पड़ा है। वहीं बाजारों में रौनक तो दिखाई दे रही है, लेकिन दुकानदारों का कहना है कि इस बार त्योहारों पर लॉकडाउन का भारी असर देखने को मिला रहा है।

दरअसल, बाजारों में मेहंदी लगवाती और शॉपिंग करती महिलायें इस बार हर साल की तरह करवाचौथ का त्योहार की तैयारी में जुटी नजर आईं। लेकिन इस बार कोविड19 महामारी के कारण लगाया गया लॉकडाउन का असर बाज़ारों पर साफ दिख रहा है। ग्रेटर नोएडा के सबसे पॉश इलाके में साड़ी शोरूम के मालिक तरंग की बताते हैं कि लॉकडाउन की वजह से लोगों की जेब पर भारी असर पड़ा है। पहले जो महिला 5 हजार की साड़ी खरीदती थी, इस बार वो 3 हजार से भी कम दामों में ही खरीददारी कर रही हैं। जिससे मार्केट बहुत डाउन हुआ है।

उधर, पत्नी को शॉपिंग कराने आए आदेश भाटी का कहना है कि लॉकडाउन से लोगों को परेशानी हुई है। लेकिन क्या करें, भारत की संस्कृति है और हम त्योहार भी खुशी खुशी मना रहे हैं। जिसके चलते शॉपिंग भी कर रहे हैं। वहीं मेंहदी लगवाने आयी ग्रेटर नोएडा निवासी मान्या का कहना था कि लॉकडाउन के दौरान तो बहुत ज्यादा कंजूसी के साथ शॉपिंग की थी, लेकिन अब दिल खोलकर कर रहे हैं। फिर भी कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के बाद उन्हें थोड़ी कंजूसी के साथ शॉपिंग करनी पड़ रही है।



Advertisement