आगरा में होगी बॉलीवुड फिल्म ‘रामायण’ की शूटिंग, ताजमहल के पास पुष्पक विमान से उतरेंगे श्रीराम

आगरा. भगवान श्रीराम के जीवन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म रामायण की शूटिंंग देश की विभिन्न लोकेशन के साथ वेस्ट यूपी के हाथरस और आगरा में भी होगी। बताया जा रहा है कि भगवान श्रीराम के पुष्पक विमान से अयोध्या में उतरने के दृश्य को आगरा में ताजमहल के पास ही फिल्माया जाएगा। इसके साथ ही हाथरस में भी विभिन्न स्थानों पर रामायण फिल्म की शूटिंग होगी। उक्त जानकारी मुंबई के उद्योगपति और रामायण फिल्म के निर्माता गुरुस्वरूप श्रीवास्तव ने दी है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में नया अध्याय : सीमेंट, अभ्रक और सिलिकान के मसाले से भरी जाएगी राममंदिर की नींव

आगरा पहुंचे फिल्म निर्माता श्रीवास्तव ने बताया कि भगवान श्रीराम के जीवन पर बनाई जा रही रामायण फिल्म उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। उनकी इस फिल्म में हॉलीवुड मूवी के निर्देशक एलेक्स प्रोयास भी काम कर रहे हैं। फिल्म में रोमांच बढ़ाने के लिए एलेक्स स्पेशल इफेक्ट देंगे। एलेक्स गॉड ऑफ इजिप्ट जैसी कई हिट फिल्म दे चुके हैं।

मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने लिखे गीत और संवाद

उन्होंने बताया कि रामायण फिल्म के गीत और संवाद मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास ने लिखे हैं। उनके साथ ही सिंगर शंकर महादेवन भी फिल्म के गीत लिख रहे हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी रामायण में इस युग में भगवान राम की प्रासंगिकता को दिखाने का प्रयास किया जाएगा। आगरा और हाथरस में फिल्म की शूटिंग करना बेहद रोमांचकारी होगा। आगरा में जहां भगवान श्रीराम परिवार को पुष्पक विमान से उतरते फिल्माया जाएगा। वहीं, चर्चित हाथरस में भी फिल्म के कई दृश्यों को फिल्माया जाएगा। इसके रामायण फिल्म की टीम ने शूटिंग से संबंधित तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कृष के फाइनेंस कर चुके हैं श्रीवास्तव

बता दें कि मुंबई में उद्योगपति गुरुस्वरूप श्रीवास्तव आगरा के दयालबाग के मूलनिवासी हैं। श्रीवास्तव इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कृष के फाइनेंसर थे। वह गोल्डन जुबली फिल्म फेयर अवॉर्ड जैसे कई कार्यक्रम प्रायोजित कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- दीपोत्सव में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगे अयोध्यावासी, राम की पैड़ी पर जलाए जाएंगे 5.51 लाख दीये, 10 हजार वालंटियर्स लगे काम पर



Advertisement