बढ़ती ठंड़ और प्रदूषण से कसने लगा है कोरोना का शिकंजा, एक दिन में रिकॉर्ड केस आए सामने

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। बढ़ती ठंड़ और प्रदूषण से कोरोना अपना शिकंजा फिर कसने लगा है। गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों के मामलों में अब तक रिकॉर्ड उछाल आया है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े जारी किए हैं, उसके अनुसार पहली बार कोरोना ने तिहरा शतक लगाया है। एक दिन में कुल 339 नए रोगी मिले हैं। जिसके के साथ ही जनपद में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18679 हो गई है। जिले में अब तक 68 लोगों की संक्रमण से जान जा चुकी है। वहीं गत 24 घंटे में 117 लोग कोरोना को मात देकर और स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं। कुल स्वास्थ्य होकर 18679 मरीज घर वापसी जा चुके हैं। अब जिले में अब कुल एक्टिव केस मात्र 1443 हैं। जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी उपचुनाव: EVM लेकर फरार हुआ विकास प्राधिकरण का जेई

दरअसल, त्यौहारों के कारण लॉकडाउन में जो छूट मिली है, उसका असर दिखाई देने लगा है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। अब तक एक दिन में रिकॉर्ड 339 केस दर्ज किए गए हैं। जिले में कोरोना का पहला केस 8 मार्च को आया था। इसके बाद से यह पहली बार है, जब जिले में कोरोना का आंकड़ा 300 पार कर गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे के मुताबिक, जिले में 4 नवंबर को सबसे अधिक मरीज़ों की पुष्टि हुई है। कुछ मरीजों को होम आइसोलेशन और कुछ को अस्पताल में भर्ती किया गया है। कोरोना को लेकर लोगो जागरुता आई है और उनका मानना है कि सरकार अपनी तरफ से कोरोना निपटने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। लोगों को इस जंग मे अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: PVC Aadhaar Card के लिए मोबाइल नंबर नहीं है जरूरी, ऐसे मिनटों में हो जाएगा तैयार

राज्य सर्विलंस कार्यालय की रिपोर्ट में इससे पहले 10 सितंबर को सबसे ज्यादा 251 केस के मिले थे। वहीं अक्टूबर में कोरोना के मामले घटते बढ़ते रहे। इसके अलावा 6 अक्तूबर को 247 मामले सामने आए थे। 8 मार्च को जनपद में पहला केस सामने आने के बाद 30 जुलाई को संक्रमितों की संख्या 5000 के पार पहुंची थी। इतने मामले मिलने में करीब 5 महीने लग थे। वहीं, 10,000 तक पहुंचने में एक महीने 12 दिन का वक्त लगा। इसके बाद एक महीने में ही संक्रमितों का आंकड़ा 15000 तक पहुंच गया।



Advertisement