ऑनर किलिंग- प्रेमी से शादी करना चाहती थी लड़की, पिता ने गडासे से कर दी हत्या, पुलिस के सामने कबूला जुर्म

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक पिता ने बेटी के प्रेम प्रसंग से तंग आकर उसकी गडासे से हत्या कर दी। आरोप है कि पिता को बेटी के अवैध बिरादरी में शादी करने का फैसला नागवार गुजरा और फर में आकर उसने अपनी बेटी की गदासे से कटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपित पिता शिवगोविंद त्रिपाठी ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसने अपनी ही पुत्री 18 वर्षीय अन्नू की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण की। उसे साइकिल पर बैठाकर सुनसान स्थान पिपरा ताल पर ले गया। वहाँ गड़ासा से गला काटकर कर शव को पिपरा पतब मे छुपा दिया गया जिससे किसी को उसकी मौत की भोज न मिले।

उभरने पर नहीं मानी तो कर दी हत्या

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि शिवगोविंद त्रिपाठी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि छह नवंबर की शाम के करीब छह बजे जब वह अपनी दुकान से घर पर आया तो देखा कि उसकी बेटी फोन पर किसी से बात कर रही है। पूछा गया तो उसने मोबाइल का सिम हटाकर मुंह में रख कूच दिया। आरोपी पिता ने कहा कि उसकी लड़की गैर बिरादरी के लड़के से बातचीत करती थी और उससे शादी करने की इच्छा रखती थी। यह बात उसे बिलकुल पसंद नहीं थी।

अपनी मर्जी से जीना चाहता था लड़की थी

शिवगोविंद ने पुलिस को बताया कि एक दिन वह अपनी दुकान पर थी तो उसकी पत्नी ने आकर बताया कि लड़की ने घर के कमरे को अंदर से बंद कर लिया है, आशंका है कि कुछ अनहोनी कर लेगी। ऐसे में वह अपनी दुकान से घर पहुंची तो देखा कि कमरे में लड़की ताला बंंद करके कुंडी से लटकने का प्रयास कर रही थी। यह देखकर वह खिड़की तोड़कर अंदर गया और अपनी लड़की को समझाने लगा। लेकिन लड़की उससे बार-बार कह रही थी कि वह अब बड़ी हो गयी है, उसे अपनी मर्जी से जीने दो। वह अपनी मर्जी से जीना चाहती थी। वह कहने लगी कि जिससे प्रेम करता है उसी के साथ रहूंगी। हत्यारोपित ने पुलिस को बताया कि यह सुनकर उसे गुस्सा आ गया और आखिर में उसने अपनी बेटी अन्नू को मारने की सोची। वह अन्नू को अपनी साइकिल पर बैठाकर और कपड़े में गड़ासा लपेटकर घर से निकल गया। इसके बाद पिपरा ताल के पास ले जाकर घटना को अंजाम दिया और शव को वहीं फेंक दिया। 12 नवंबर को शव की बरामदगी हुई।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर भारी पड़ गई पारंपरिक रीति रिवाज, श्रद्धा और भक्ति भाव से मनाई गई मौमा दुमा

ये भी पढ़ें: क्वारंटीन सेंटर पर फेसबुक पोस्ट करने पर एफआईआर, कोर्ट ने कहा कि अनुकरणोश की आवाज को दबाने की कोशिश



Advertisement