रेलवे कर्मचारियों को दिवाली पर मिली सौगात, रेलवे स्टेशनों की जिम्मेदारी संभालेंगे चतुर्थ श्रेणि के ये कर्मचारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. दिवाली रेलकर्मियों के लिये खु१शियों की सौगात लेकर आयी है। रेलवे के नए एेलान के बाद अब चतुर्थ श्रेणि के कर्मचारियों को रेलवे स्टेशन की जिम्मेदारी संभालने व टिकट चेकिंग का मौका मिलेगा। उन्हें दो माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा इसके बाद सभी को प्रमोशन के साथ नई जिम्मेदारी दी जाएगी।

 

 

पूर्वोत्तर रेलवे ने चतुर्थ श्रेणि कर्मचारियों को दिवाली की सौगात दी है। आने वाले साल में एनईआर के 100 चतुर्थ श्रेणि गैंगमैन, ट्रैकमैन, प्वाइंटमैन, गेटमैन, चपरासी और खलासी आदि कर्मचारियों का प्रमोशन कर दिया गया है। 54 को सहायक स्टेशन मास्टर और 46को वाणिज्य लिपिक बनाया गया है। इन कर्मचारियों को गाजीपुर स्थित रिजनल ट्रेनिंग सेंटर दो महीने की ट्रेनिंग देगा।


4500 होगा पे ग्रेड, परिवार के साथ एसी कोच में करेंगे यात्रा

प्रोन्नति के बाद इन कर्मचारियों को न सिर्फ बड़ा पद मिलेगा बल्कि इनका पे ग्रेड बढ़कर दो गुने से अधिक हो जाएगा और उनकी सुविधाओं में भी इजाफा होगा। अब तक 1,800 पे ग्रेड पर काम करने वाले इन कर्मचारियों 4,200 पे ग्रेड मिलेाग। नए पे ग्रेड के हिसाब से सेकेंड क्लास एसी कोच में परिवार के साथ सफर समेत सुविधाएं मिलेंगी। एनईआरएमयू (पीकेआरएस) के महामंत्री वनिोद कुमार राय ने रेलवे के इस कदम का स्वागत करते हुए प्रमोट किये गए रेलकर्मियों को बधाई दी है।



Advertisement