गोरखपुर में नहीं लगेगा जाम, प्लान तैयार, जल्द अमल में लाया जाएगा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. ट्रैफ़िक जाम में अटक जाएं तो लगता है कि ट्रैफ़िक की लाइट बदल ही नहीं रही है। कई कई बार मीलों लंबी लाइन लग जाती है। धीमा चलता ट्रैफ़िक दम घोंटता सा मालूम होता है। पर गोरखपुर के लोगों को इस ट्रैफिक जाम से जल्द निजात मिलने वाली है। इसके लिये जिला प्रशासन ने फुल प्रूफ प्लान तैयार कर लिया है। त्योहारों पर ट्रैफिक जाम से राहत दिलाने की मंशा से गोरखपुर प्रशासन ने शहर के विभिन्न भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अस्थायी पार्किंग तैयार करने का निर्णय लिया है।

 

कमिश्नर जयंत नर्लिकर और जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पांडियन ने जाम से निजात दिलाने के लिए शहर के कई स्थानों का निरीक्षण किया।जिसमें नगर निगम और विजय चौक पर स्थित संभागीय खाद्य निरीक्षक कार्यालय परिसर में क्रमशः सब्जी की दुकान और वाहन पार्किंग की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये। इससे त्योहारों में शहर में जाम और वाहन पार्किंग की समस्या में कमी आएगी।

 

वर्तमान में सिटी माल में पार्किंग की व्यवस्था है लेकिन विजय चौक और बैंक रोड आने वाले लोगों के लिए यह दूर पड़ता था।विजय चौक के समीप पार्किंग की व्यवस्था होने से लोगों को राहत मिलेगी। कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने कहा कि त्योहारों में शहर में लगने वाली जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है।पार्किंग के वैकल्पिक स्थानों का चयन किया जा रहा है,जिससे लोगों को यातायात सम्बन्धी किसी समस्या का सामना न करना पड़े।



Advertisement