बिहार चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस में फिर से शुरू हुई रा’र, कपिल सिब्बल के बाद अब इस नेता ने कही ये बात

बिहार चुनाव ख’त्म होने के बाद एक बाऱ फिर से कांग्रेस की हालत चुनाव में पतली नजर आई है. कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था और मात्र 19 सीट जीत सकी है. जिसके बाद म’हा’गठ’बं’ध’न के नेताओं ने भी कांग्रेस पर ह’म’ला करना शूरू कर दिया है. इतना ही नही कांग्रेस के अंदर बिहार चुनाव में अपनी फ’जि’य’त करवाने के बाद पार्टी के अंदर एक बार फिर से क’ल’ह मच गई है.

बिहार चुनाव के परिणाम आने के बाद कपिल सिब्बल ने अपनी ही पार्टी को घे’रे’ना शूरु कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि कपिल सिब्बल उन 23 नेताओं में शामिल थे. जिन्होने सोनियी गांधी को पत्र लिखा अध्यक्ष पद के चुनाव के समय. एक बार फिर से सिब्बल ने अपनी ही पार्टी को आइना दिखाया है. इसी कड़ी में कांग्रेस के सीनियर नेता तारिक अनवर की तरफ से महागठबंधन को हुई हार के लिए कांग्रेस को क’सूर’वा’र ठहराया है. तारिक अनवर ने कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी का अगर इतना नि’रा’शाज’नक प्र’द’र्श’न नहीं होता तो बिहार में महा’गठबं’धन की सरकार बन जाती’.

उसके बाद पार्टी के एक और बड़े नेता और सोनिया-राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले कपिल सिब्बल ने अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में यह कहा- ‘कांग्रेस गि’रा’व’ट की ओर थी और आ’त्म’निरी’क्ष’ण का समय समा’प्त हो गया. अब पार्टी को बहादुर होना चाहिए और उन्हें पहचा’नने के लिए तैयार होना चाहिए. सिब्बल ने आगे कहा कि उन्हें यह मु’द्दा सार्व’ज’नि’क तौर पर उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि उनके विचारों को रखने के लिए पार्टी में मंच नहीं था. सिब्बल ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी से बिहार और उप-चुनावों में प्र’द’र्श’न पर अभी तक राय जानने का इंतजार कर रहे हैं’.



Advertisement