केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने अगस्‍ता वेस्‍टलैंड घोटाले में कांग्रेस के कई नेताओं के नाम आने पर साधा बड़ा निशाना, कहा..

कांग्रेस के कई बड़े नेता घोटा’लों के आरो’प में लिप्त पाए गए हैं. अब अगस्ता वेस्टलैंड वीआईपी घो’टाले में अब कांग्रेस के कई नेताओं की मुश्कि’लें बढ़ने वाली है. ED की टीम ने इस मामले मुख्य आरो’पी से पूछताछ की तो इसमें कई और नाम सामने आए हैं.

दरअसल इस मामले के मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना जमान’त पर बाहर हैं, साल 2019 में राजीव को दुबई से प्रत्य’र्पित करके लाया गया था साथ ही उसकी 358 करोड़ रुपये की सम्पत्ति ज’ब्त भी की जा चुकी है. अब ED द्वारा की गई पूछताछ में उसने बड़ा खु’लासा किया है.

गौरतलब है कि इस मामले में पूछताछ में न सिर्फ मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी का नाम लिया है बल्कि उनके बेटे नकुल नाथ का भी जिक्र किया है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का भी नाम लिया है. अब इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर बड़ा नि’शाना साधा है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ‘कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं पर गं’भीर आरोप लगे हैं, पर पार्टी को क्‍या कहना है?’ उन्होंने कहा डिफेंस डील कांग्रेस पार्टी का नाम आना ही है. उन्होंने आगे कहा कि ‘जब भी आप एक मिलिट्री डील में कि’कबैक की सोचते हैं, कांग्रेस के किसी नेता का नाम आ जाता है. जीप स्‍कैं’डल से लेकर बोफोर्स तक, सबमरीन स्‍कैं’डल और भी कई हैं, अगस्‍ता वेस्‍टलैं’ड भी, बिना कांग्रेस नेताओं को कि’कबैक के कोई काम नहीं हुआ.’ उन्‍होंने कहा, “यूपीए में बिना किकबैक के कोई काम नहीं होता था. कोई भी डील बिना डील के नहीं होती थी.” इसके आगे रवि शंकर प्रसाद ने कहा “इस बार देश जानना चाहता है- कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा, युवराज और नेताओं को जवाब देना होगा. ये लोग देश को बताएं कि प्रमाणिक रूप से कोर्ट के सामने कांग्रेस के कई नेताओं का जिक्र आया है, इनका इस पर क्या कहना है?”



Advertisement