चिकित्सक के साथ मारपीट से पीएमएस नाराज, एसपी से की एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

आजमगढ़. सरकारी चिकित्सकों के साथ आए दिन हो रही मारपीट व अभद्रता की घटनाओं से नाराज प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ जिला इकाई ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक मण्डलीय जिला चिकित्सालय के सभागार में बैठक कर आक्रोश जताया। जिला अस्पताल में मरीज की मौत के बाद चिकित्सक से की गयी माटपीट की घटना की निंदा की तथा प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार की मांग की। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए प्रशासन से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा।

बता दें कि मंगलवार की शाम कप्तानगंज निवासी अनीता देवी पत्नी विनोद कुमार की जिला अस्पातल में उपचार के दौरान मौत हो गयी थी। इसके बाद मरीज के तीमारदारों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया था। इस दौरान चिकित्सक डा. राजकुमार के साथ उन्होंने मारपीट व अभद्रता की थी। भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था।

तीमारदारों की इस दबंगई से चिकित्सकों में भारी गुस्सा है। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के जिलाध्यक्ष डा. विनय कुमार सिंह यादव ने कहा कि चिकित्सकों के साथ दुव्र्यवहार और मारपीट की घटनाएं आम बात हो गयी हैं। चिकित्सक संक्रमण काल में अपने जीवन की परवाह न करते हुए मरीजों का जीवन बचाने के लिए अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहा है लेकिन उनपर गलत आरोप लगातार उसने मारपीट और उत्पीड़न किया जा रहा है। संगठन इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

जिला अस्पातल में हुई घटना की जितनी भी निंदा की जाय कम है। जिला प्रशासन इस घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ एफआईआर पंजीकृत कराकर तत्काल उनकी गिरफ्तारी करे और उन्हें कठोर सजा दिलाए। ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

सचिव डा. राजनाथ ने कहा कि प्रकार की घटनाओं की आवृत्ति बढ़ रही है, इसलिये जिला अस्पताल सहित जनपद के अन्य चिकित्सालयों में समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाय जिससे चिकित्सक समुदाय भयमुक्त होकर अपनी पूरी क्षमता के साथ आम जनता को चिकित्सकिय सुविधा प्रदान कर सके।

इस मौके पर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एसकेजी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके मिश्र, डा. आरआर श्रीवास्तव, डा. आरके पासवान, डा. एलजे यादव, डा. एसके सिंह, डा. अजहर सिद्धकी, डा. एसके गुप्ता, डा. विमलेश कुमार, डा. रईस अहमद, डा. पीबी प्रसाद, डा. आरके कुशवाहा, डा. मुकेश जायसवाल आदि उपस्थित थे।

BY Ran vijay singh



Advertisement