धान क्रय केंद्रों पर धांधली को लेकर धरने पर बैठे बीजेपी विधायक, सैकड़ों किसानों के समर्थन में किया रोड जाम

सीतापुर. जनपद में सरकारी क्रय केंद्रों पर चल रही धान खरीद में किसानों का जमकर शोषण किया जा रहा है। क्रय प्रभारी मनमाने तरीके से धान खरीद कर रहे हैं। अब तक विपक्षी दल भी यह आरोप लगाते रहे थे लेकिन अब जब खुद सत्ता पक्ष के विधायक इसके खिलाफ आंदोलन शुरू करने पर मजबूर हो गए हैं और बीजेपी विधायक प्रशासन के खिलाफ ही धरने पर बैठ गए। तकरीबन एक घण्टे तक हुए हंगामे के बाद एडीएम के अस्वाशन पर विधायक ने धरना खत्म कर दिया।

धान क्रय केंद्र में धांधली का आरोप

मामला लहरपुर तहसील के लालपुर मंडी समिति स्थित धान क्रय केंद्र का है। यहां तीन धान क्रय केंद्र हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, इन धान क्रय केंद्रों पर किसानों का धान खरीदने में गड़बड़ी की जा रही है। किसानों ने दो सौ रुपये प्रति ट्राली रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। जिले के अन्य क्रय केंद्रों पर भी इसी तरह की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र के धान क्रय केंद्रों पर शोषण और भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर सोमवार की देर शाम हरगांव क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेश राही लालपुर मंडी समिति पहुंच गए। उन्होंने वहीं धरने पर बैठकर किसानों के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद की। उनके नेतृत्व में किसानों ने लहरपुर-तंबौर मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध कर दिया जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया।

हो रहा भ्रष्टाचार

बीजेपी विधायक का आरोप है कि लहरपुर एसडीएम के संरक्षण में क्रय केंद्रों पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। इस मामले की शिकायत डीएम से की गई जिस पर एसडीएम लहरपुर ने उन्हें गुमराह कर दिया। विधायक ने किसानों का शोषण रोकने के लिए तत्काल प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शोषण के खिलाफ उनका संघर्ष आगे भी जारी रहेगा।



Advertisement