दिल्ली से आने वाले हर यात्री की रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच, पीडीडीयू स्टेशन पर लगाई गई डॉक्टरों की टीम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

चंदौली. दिल्ली में एक बार फिर बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। यूपी सरकार किसी किस्म का रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिये सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली से ट्रेन से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। बिना कोविड-19 टेस्ट के दिल्ली से आने वाला कोई भी यात्री स्टेशन से बाहर नहीं निकल सकेगा। जिन यात्रियों की कोविड रिपोर्ट पाॅजिटिव आएगी उन्हें अस्पताल भेज दिया जाएगा।


दिल्ली में बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए एहतियातन यूपी सरकार ने ये फैसला लिया है। यूपी के चंदौली जिले में जिलाधिकारी का आदेश मिलते ही सीएमओ ने पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) रेलवे स्टेशन पर डाॅक्टरों के नेतृत्व में एक टीम बनाकर तैनात कर दिया है। स्टेशन पर हर यात्री की एंटीजन किट के जरिये कोरोना की जांच की जाएगी। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें स्टेशन से बाहर जाने दिया जाएगा। डाॅक्टरों की मदद के लिये आरपीएफ और जीआरपी के अलावा लोकल पुलिस भी मौके पर मौजूद रहेगी। प्रशासन की ओर से यात्रियों से भी जांच में मदद की गुजारिश की गई है।


डाॅक्टरों की टीम क्रमवार यात्रियों का रैपिड टेस्ट करेगी। बुधवार की रात 10 बजे से ही टीम ने स्टेशन पर यात्रियों की जांच शुरू कर दी। जांच के लिये जिला अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरबी सरन को नोडल अधिकारी बनाया गया है। टीम में डाॅ. गोपाल मिश्रा, डाॅ. विकास यादव, डाॅ. अजय कुशवाहा और फार्मासिस्ट इंद्रजीत के नेतृत्व में आदित्य गुप्ता, कुमारी शबा, सोनल सिंह, दिनेश यादव, रामवृक्ष, पल्विका गौतम, सविता, विक्रांत सिंह, अजय कुशवाहा, मनीष सेठ, साध्वी केशरी, मधु सिंह, संतोष कुमार आदि शामिल है।


नोएडा बाॅर्डर पर भी रैपिड टेस्ट

कोरोना संक्रमण दोबारा बड़े पैमाने पर पांव न पसार सके इसके लिये उत्तर प्रदेश सरकार लगातार कदम उठा रही है। दिल्ली में इसके फिल से फैलाव के बाद उत्तर प्रदेश को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। पूरा एहतियात बरता जा रहा है। दिल्ली से आने वालों की नोएडा में बाॅर्डर पर रैपिड टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। पांच इंट्री प्वाइंट और 11 मेट्रो स्टेशनों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिये जांच की जा रही है, जिसकी रिपोर्ट 10 मिनट के अंदर दी जा रही है।



Advertisement