कोरोना प्र’भा’वित इ’ला’कों में फिर से लॉ’कडा’उन लगाने की तैयारी में दिल्ली सरकार, केंद्र को भेजा प्र’स्ताव

देशभर मे कोरोना का ख’तरा बढ़ता ही जा रहा है. जिसकी वजह से स्थि’ति फिर से खरा’ब होने लगी है. वही एक बार फिर दिल्ली मे कोरोना अपने च’रम पर पहुंच गया है और दिन पर दिन दिल्ली मे कोरोना से संक्र’मित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इतना ही नहीं राजधानी मे कोरोना की ती’सरी ल’हर आने के बाद से ही हा’ला’त ख’राब हो गए है.

जिसके बाद अब दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते सं’क्र’मण को देखते हुए एक बड़ा फै’सला लिया है. दरअसल CM केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि हमने शादी स’मा’रोह में 200 लोगों तक शा’मिल होने की इ’जा’ज’त को वापस ले लिया है. अब सिर्फ 50 लोग ही शादी स’मा’रोह में शामिल हो सकते है. साथ ही वर्तमान स्थि’ति को देखते हुए छोटे-छोटे हि’स्सों में लॉ’क’डा’उन भी लग सकता है. जिसके लिए केंद्र सरकार को प्र’स्ता’व भे’जा गया है.

जिसमें निय’मों के उ’ल्लं’घ’न और सो’श’ल डि’स्टें’सिं’ग का पा’ल’न ना होने की स्थि’ति में दिल्ली के भी’ड़भा’ड़ वाले बाजारों को अ’स्था’ई रूप से बं’द करने की अ’नु’म’ति मां’गेगी. इतना ही नहीं सरकारी और निजी अस्प’ता’लों में बे’ड की संख्या प’र्या’प्त है लेकिन आ’ई’सी’यू वाले बेड की क’मी है जिसके लिए केंद्र सरकार ने म’द’द की है.

वही लोगो से अ’पी’ल करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सभी सरकार मिलकर काम कर रही है लेकिन जरुरी है की लोग भी ध्या’न रखे और बिना मा’स्क के बाहर न निकले. लेकिन सबसे बड़ी ज’रू’र’त है कि लोग ध्या’न रखें. कई लोग बिना मा’स्क घू’म रहे हैं. मेरी अ’पी’ल है कि कृपया मा’स्क पहने और सो’श’ल डि’स्टें’सिं’ग का पा’ल’न करें.

जाहिर है दिल्ली और महारा’ष्ट्र में कोरोना का सं’क्र’म’ण एक बार फिर से अपने च’र’म पर पहुँच गया है और ऐसे में जरुरी है कि जब तक कोरोना की वै’क्सी’न न आ जाए तब तक इससे अपना और अपने करी’बि’यों का खा’स ध्या’न रखा जाये.



Advertisement