किसानों को खुदाई के दौरान मिला ब्रिटिशाकालीन तोप का गोला, देखने पहुंचे सैकड़ों लोग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। जनपद में उस समय हड़कंप मच गया जब बुधवार सुबह खेत में खुदाई करते समय किसानों को मिटटी में एक तोप का गोला मिला। मिटटी में दबे गोले के मिलने से घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी। खुदाई में मिला गोला ब्रिटिश कालीन दौर का बताया जा रहा है। वहीं इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस व जिला प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुंची और तोप के गोले को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। जिला प्रशासन ने पुरातत्व विभाग और आगरा की एएसआई डिपार्टमेंट को भी सूचित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर गुंडागर्दी की रेट लिस्ट वायरल, धमकी के 1000 तो कुटाई के 5000 रुपये

दरअसल मामला मुज़फ्फरनगर के थाना पुरकाजी क्षेत्र के गांव हरिनगर का है। जहां किसानों को जंगल में खुदाई करते समय एक ब्रिटिश कालीन तोप का गोला मिला। जिसके बाद इलाके में अफरातफ़री मच गयी और सैकड़ों लोगों की भीड़ घटना स्थल पर जमा हो गयी। आनन फानन में स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन दी गई। पुलिस ने ग्रामीणों से तोप के गोले को कब्जे में कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस गांव में सुहागिनों ने नहीं मनाया करवाचाैथ पर्व, एक साथ उठी पांच अर्थियां

बता दें कि एक वर्ष पूर्व इसी क्षेत्र से खुदाई के समय ग्रामीणों को मिटटी में दबी एक तोप भी बरामद हुई थी। वह भी ब्रिटिशकाल की बताई गई थी। बताया जा रहा है कि यह गोला उसी तोप का होगा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि सूचना मिली है कि पुरकाजी के हरिनगर गांव में जंगल की खुदाई करते समय एक तोप का गोला मिला है। जिसे सुरक्षित स्थान पर रख दिया है। साथ ही आगरा की एएसआई डिपार्टमेंट को भी सूचित कर दिया है।



Advertisement