दीवाली की खुशियां खरीदने जा रहा था गरीब वृद्ध, तेज रफ्तार ने छीन ली जिंदगी

आजमगढ़. दीपावली पर्व पर दिये बेचकर घर में खुशियां लाने के लिए ठेले पर दिये लाद बेचने निकले 62 वर्षीय कुम्हार को तेज रफ्तार पिकअप ने कुचल दिया जिससे वृद्ध की मौत हो गयी। दुर्घटना के बाद भाग रहे पिकअप चालक को पुलिस ने पकड़ लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मेंहनगर थाना क्षेत्र के जाफरपुर गांव निवासी 62 वर्षीय शिवनाथ प्रजापति पुत्र स्व. खदेरू मिट्टी के बर्तन बेचकर परिवार को भरण पोषण करते थे। दिपावली पर्व को देखते हुए उन्होंने भी भारी संख्या में दिये तैयार किये थे। शनिवार को वह ठेले पर दिया लाद उसे बेचने निकले।

बुजुर्ग को उम्मीद थी कि वह घूमकर अधिक दिये बेच सकेगा और त्यौहार पर परिवार की जरूरतें पूरी हो सकेंगी। बुजुर्ग अभी ठेला लेकर मेंहनगर-बिन्द्राबाजार मार्ग पर पहुंचे थे कि तभी मुर्गी लादकर आ रही तेज गति पिकअप अनियंत्रित होकर उन्हें रौदते हुए निकल गयी।

दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोेग गंभीररूप से घायल बुजुर्ग को मेंहनगर सीएचसी ले गए जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। बुजुर्ग को जिला अस्पातल लाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। उधर घटना की सूचना मिलते ही डायल-112 व थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए। पिकअप चालक को गिरफ्तार कर लिया। मृतक को एक पुत्र व एक पुत्री है, घटना के बाद से परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

BY Ran vijay singh



Advertisement