दिवाली पर बड़ी गड़बड़ी की आशंका, इन अतिसंवेदनशील जिलों में पीएसी की अतिरिक्त कंपनियां तैनात

मेरठ. दिवाली त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस मुख्यालय ने सभी जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका के चलते पुलिस के साथ खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने धनतेरस के मौके पर बाजारों में देर रात तक खरीदारों की भीड़ को लेकर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए जाने के साथ ही लगातार फुट पेट्रोलिंग कराए जाने के निर्देश दिए हैं। हालात से निपटने के लिए पीएसी बल और अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। अयोध्या, मेरठ, वाराणसी, कानपुर और लखनऊ में एक-एक कंपनी आरएएफ तैनात रहेगी।

यह भी पढ़ें- धनतेरस पर सोने के जेवर खरीदने से पहले जांच ले शुद्धता, ये रहा जांच का सबसे आसान तरीका

संवेदनशील और अति संवेदनशील जनपद मेरठ, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, हाथरस, आगरा समेत अन्य संवेदनशील जिलों में 29 कंपनी अतिरिक्त पीएसी बल को तैनात किया गया है। दीपावली की सुरक्षा के लिए पांच कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बल को लगाया गया है। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के निर्देश भी दिए गए हैं। दीपोत्सव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आरएएफ के अलावा यातायात पुलिस व एसडीआरएफ की कंपनी को भी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय से आठ एएसपी व सीओ भी भेजे जाएंगे। यहां जोन स्तर से अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

उल्लेखनीय है कि हाथरस कांड के बाद प्रदेश में जातीय व सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश सामने आई थी, जिसके बाद से पुलिस विभाग हर त्योहार के मौके पर एहतियात बरत रहा है। आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि दीपावली के मददेनजर जोन में पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त कर ली गई है। सभी जिलों में सतर्कता बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें- पीर खुशहाल के कब्जे से मुक्त कराई गई वन विभाग की सैंकड़ो बीघा जमीन, कई थानों की फोर्स रही तैनात



Advertisement