अमेठी में वाहन ने दूधिये को रौंद, आक्रोशित ग्रामीणों ने हॉटमिक्स प्लांट में आग लगाई

अमेठी. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए चल रहे हॉटमिक्स प्लांट से निकले गिट्टी मिक्स वाहन ने एक दूधिये को रौंद दिया। जिससे दूधिये मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और गुस्से में हॉटमिक्स प्लांट में आग लगा दी। जिससे वॉचिंग प्लांट, स्टोर व लैब धू-धू कर जलने लगा। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में कई वाहन भी आ गए हैं। भारी नुकसान की आशंका है। सूचना पर पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर डटी हुईं हैं। बताया जा रहा है कि दूधिए के परिवार के लिए दस लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

मामला अमेठी जिले के शुकुल बाजार थाने के भाटमऊ गांव में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए एक हॉटमिक्स प्लांट है। जहां से गिट्टी मिक्स कर वाहन के जरिए काम के स्थान पर पहुंचाया जाता है। गुरुवार सुबह करीब आठ बजे बख्तावर गांव से दूध देकर लौट रहे शिवचरन (40 वर्ष) को गिट्टी मिक्स वाहन ने रौंद दिया। जिससे शिवचरन की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया और प्लांटकर्मियों के विरोध करने पर गुस्साए ग्रामीणियों ने प्लांट में आग लगा दी। पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है। दोनों पक्षों में जबरदस्त आक्रोश है। दोनों ही प्लांट में आग लगाने के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटे हुए हैं। मौके पर जिलाधिकारी अरुण कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव व एसडीएम मुसाफिरखाना रामशंकर मौजूद हैं।

ग्रामीणों का कहना है प्लांटकर्मियों ने स्वयं आग लगाई है जबकि प्लांटकर्मियों का कहना है कि ग्रामीणों ने आग लगाई। मृतक शिवचरन के परिवार में पत्नी सीमा, दो बेटियां और तीन पुत्र हैं।



Advertisement