दिल्ली में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगाने को लेकर चल रही अ’टक’लों के बीच बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, कहा कि जरुरत पड़ी तो…

देशभर में कोरोना का सं’क्र’मण फिर से बढ़ने लगा है. जिससे सबसे ज्या’दा प्र’भा’वित राजधानी दिल्ली है. दरअसल दिल्ली में कोरोना की तीसरी ल’हर आ चुकी हुई और जम’कर राजधानी में अपना क’हर मचा रही है. इतना ही नहीं दिन पर दिन दिल्ली में कोरोना से सं’क्र’मित मरीजो के आं’क’ड़े काफी चौ’का’ने वाले सामने आ रहे है. जिसकी वजह से कया’स लगाये जा रहे है कि दिल्ली में कोरोना प्रभा’वि’त इ’ला’कों में फिर से लॉ’क’डा’उन लगाया जा सकता है.

संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. आलम ये है कि दिल्ली में हर घंटे कोरोना से करीब 4 मौ’त हो रही है. राजधानी में बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली और केंद्र सरकार इलाज के पूरे इंत’जाम करने में लगी है. आ’ई’सी’यू में बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है और ज्यादा से ज्यादा डॉक्टरों के इंतजाम किए जा रहे हैं.वहीं दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दिल्ली मे लॉकडाउन को लेकर कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नही होगा. यहां इसकी कोई आवश्यकता नहीं है. कुछ स्थानी’य प्र’ति’बं’ध लगाए जा सकते हैं. अभी अधिकतम टेस्ट किए जा रहे हैं, जिसकी संख्या और बढ़ पाएगी.

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना का वि’स्फो’ट बेका’बू हो रहा. आंकड़ों ने रफ्तार पकड़ ली है. मौ’त के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसके बाद एक बार फिर दि’ल्लीवा’सि’यों के अंदर द’ह’श’त और मुश्किलों का दौर लौट आया है. हालात बेकाबू होते देख गृह मंत्री अमित शाह खुद मो’र्चे पर उतर आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी कमान संभाल ली है. कोरोना से जं’ग में दिल्ली का पूरा सिस्टम एक बार फिर एक्शन में है.



Advertisement