नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के बाद भी अपना दबदबा कायम रखेगी बीजेपी, जानिए क्यों

बिहार चुनाव के परिणाम आने के बाद अब नई सरकार बनाने को लेकर कवायद खत्म हो गयी है और अब नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं. NDA की तरफ से पहले ही साफ हो गया था कि अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे. सीटें भले ही बीजेपी की ज्यादा आई हो लेकिन अगले मुख्यमंत्री भी नीतीश कुमार ही होंगे.

जानकारी के लिए बता दें बिहार में नीतीश कुमार की ताजपोशी हो गयी है और वो 7 वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्य के गवर्नर फागू चौहान के नेतृत्व में उन्होंने शपथ ले ली है. अपने वादे के मुताबिक राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भी बीजेपी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बना दिया है लेकिन सरकार में कई अहम पद बीजेपी अपने पास ही रख सकती है.

दरअसल इस बार की बिहार सरकार पहले से अलग होगी क्योंकि बीजेपी इस बार अपने कोटे से तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाने जा रही है.

गौरतलब है कि रविवार की रात विधानमंडल दल के नेता चुने जाने के बाद तार किशोर बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव सह प्रभारी महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से सरकारी आवास पर मिलने पहुंचे. जिसके बाद रात 11 बजे तक चली बैठक के बाद 2 डिप्टी सीएम को लेकर सहमति बनी.



Advertisement