आग से टैक्सटाइल फैक्ट्री खाक, करोड़ों की मशीनें और सामान जला

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। परतापुर औद्योगिक क्षेत्र में एक हादसे में मंगलवार देर रात टैक्सटाइल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर मौेके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भी उस पर काबू नहीं पा सकीं। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू के प्रयास किए जा रहे थे। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। आग लगने का कारण शाॅर्ट सर्किट बताया गया है। पुलिस मौके पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: NCR में पटाखों पर लगा बैन तो मंत्री के आवास पर धरने पर बैठे व्यापारी, बोले- हम बरबाद हो जाएंगे

परतापुर थाना क्षेत्र में शिव शक्ति टैक्सटाइल नाम से फैक्ट्री है। जिसमें अचानक आग लगने से इलाके में अफरातफरी मच गई। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि काफी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकलकर्मी मौके पर ही मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले मुरादनगर में पकड़ी गई अवैध हथियारों की फैक्ट्री

बताया गया कि आग लगने से टैक्सटाइल फैक्टरी में करोड़ों की मशीने और सामान जलकर राख हो गया है। वहीं फैक्टरी में काम कर रहे सैंक़ड़ों मजदूर झुलसने से बच गए। उधर, पुलिस जांच में सामने आया कि फैक्टरी में आग से निपटने के लिए कोई यंत्र मौजूद नहीं थे वहीं पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं थी। आग लगने का मुख्य कारण शाॅर्ट सर्किट माना जा रहा है। हालांकि अभी आग पर काबू नही पाया जा सका है।



Advertisement