दिल्ली-मुंबई के बीच बंद हो सकती है रेल और हवाई सेवा, उद्धव सरकार कर सकती है बड़ा फैसला

पिछले काफी दिनों से देश की राजधानी दिल्ली के साथ देश के अलग अलग इलाकों में कोरोना का कहर घटने के बजाय बढ़ता जा रहा है, जिसने सरकार को एक बार फिर से चिंता में डाल दिया है. दिल्ली में हालात काफी बिगड़ते जा रहे हैं, हर दिन 5 हजार से ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं और सैंकड़ों जान दे रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब महाराष्ट्र सरकार बड़ा फैसला ले सकती है. बताया जा रहा है कि उद्धव सरकार दिल्ली से मुंबई आने वाली फ्लाइट और ट्रेनों पर रोक लगा सकते हैं. इस तरह की चर्चा महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालय में काफी समय से चल रही है.

महाराष्ट्र सरकार की तरफ से उठाए जाने वाले इस कदम की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नही हुई है. वहीं रेल मंत्रालय ने भी ऐसी खबर को बेबुनियाद बताया है और कहा है कि अभी ऐसा कोई फैसला किसी की तरफ से नही लिया गया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना की शुरुआत में ही लॉकडाउन लगा दिया गया था, जिसके बाद देश में हवाई जहाज, ट्रेन और बस की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गयी थी. हालांकि इस बीच सरकार ने स्पेशल ट्रेनें चलाकर अन्य राज्यों में फंसे लोगों को निकालने के लिए उन्हें घर तक पहुंचवाया था.



Advertisement