ठगों ने आयुष्मान योजना के नाम पर ग्रामीणों को लगाया चूना, आधार कार्ड और बायोमेट्रिक के जरिये बैंक खाते किये खाली

सीतापुर. जनपद सीतापुर में ठगों ने केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना को अपनी काली कमाई का जरिया बना लिया है। यह शातिर ठग आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर ग्रामीणों के राशन कार्ड और फिंगरप्रिंट के जरिये उनके खातों में जमा रुपया बड़ी ही आसानी से पार कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला सीतापुर में सामने आया हैं यहां गांजरी इलाके में ठगों ने दर्जनों ग्रामीणों को अपना शिकार बनाया और वहां से रफू चक्कर हो गए। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

ग्रामीणों को लगाया चूना

मामला रामपुर मथुरा इलाके के शंकरपुर गांव का है। मिली जानकारी के मुताबिक गांव में 2 दिन पूर्व एक लग्जरी कार सवार 4 लोग लैपटॉप, इंटरनेट डिवाइस, प्रिंटर और फिंगरप्रिंट स्कैनर सहित पहुंचे। ग्रामीणों के मुताबिक इन ठगों ने आयुष्मान योजना के तहत कार्ड बनवाने के नाम पर ग्रामीणों के आधार कार्ड और फिंगरप्रिंट स्कैन किया और यह भी आश्वाशन दिया कि यह कार्ड निशुल्क है और जल्द ही डाक के जरिये कार्ड आप लोगों तक पहुंच जाएगा। इसी लालच में आकर दर्जनों ग्रामीणों ने अपने आधार कार्ड और फिंगरप्रिंट ठगों को दे दिए।

मोबाइल पर आए पैसे कटने के मैसेज

ग्रामीणों के मुताबिक ठगों ने 1 घण्टे में तकरीबन 2 दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बना लिया और वहां से रफू चक्कर हो गए। ठगों की इस करतूत का खुलासा उस वक्त हुआ जब ग्रामीणों के मोबाइल पर खाते से पैसे कटने के मैसेज आने शुरू हो गए। ठगी का शिकार हुए ग्रामीणों ने मामले की शिकायत पुलिस से की हैं। थानाध्यक्ष सुरेश मिश्रा का कहना हैं कि ग्रामीणों का शिकायत आयी है जिसकी शिकायत दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।



Advertisement