लालू की पत्नी राबड़ी देवी इस बार भी नही मनाएंगी छठ पर्व, ये हैं वजह

बिहार सहित देश के अलग अलग राज्यों में लोक आस्था के महा पर्व छठ की तैयारी शुरू हो गयी है. कोरोना महामारी के दौरान भी छठ पूजा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है लेकिन बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी लेकर बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें राबड़ी देवी इस बार भी छठ पूजा नही करेंगी. ऐसा पहली बार नही है जब वो इस खास उत्साह को नही मना रही हैं बल्कि वो पिछले 3 साल छठ महापर्व को नही मना रही हैं. राबड़ी देवी ने पूरी श्रद्धा और पारंपरिक तरीके से साल 2017 में छठ पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया था.

राबड़ी देवी के घर पर छठ पर्व न मनाने को लेकर कई वजह बताई जा रही हैं. इसके पीछे की वजह ये हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबियत सही नही है और अभी हाल ही में हुए चुनाव में महागठबंधन को निराशा ही हाथ लगी.

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी उन्हें सफलता नही मिल पाई. इसी वजह से उनके यहां उत्साह कम नजर आ रहा है. इतना ही नही परिजनों को लालू यादव की जमानत की भी उम्मीद थी वो भी नही हुई. माना जा रहा है कि यही मुख्य वजह हैं जोकि उनके घर पर छठ महापर्व नही मनाया जा रहा है.



Advertisement