बिहार में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, सीएम नीतीश कुमार ने किया ये बड़ा ऐलान !

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है औऱ NDA ने अपनी सरकार बना ली है. नीतीश कुमार ने 7 वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर कार्यभार संभाल लिया है. बिहार चुनाव में सबसे अहम मुद्दा बेरोजगारी का रहा. सभी दलों ने जनता को लुभावने के लिए रोजगार के ऐलान किये.

जानकारी के लिए बता दें कुर्सी पर बैठने के बाद अब सीएम नीतीश कुमार एक्शन में आ गए हैं. नीतीश कुमार ने अब बेरोजगारी दूर करने की कवायद शुरू कर दी है. राज्य सरकार ने सभी शासकीय विभागों में खाली पदों का ब्यौरा मांगा है.

बताया जा रहा है कि जल्द ही विभागभर पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी हो सकता है. नीतीश कुमार बड़े पैमाने पर सरकारी विभागों में बहाली कर सकते हैं.

गौरतलब है कि सामान्य प्रशासन विभाग से खाली पदों का ब्यौरा देने के लिए एक पत्र जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि विभागीय प्रमुख बताएं कि उनके यहां स्वीकृत पदों पर कितने लोग संविदा या नियोजन द्वारा काम कर रहे हैं. साथ ही ये भी बताएं कि पहले से नियुक्त लोगों के अलावा कितने लोग काम कर रहे हैं. चुनाव के समय में एक तरफ महागठबंधन ने 10 लाख नौकरी का वादा किया था तो NDA ने 19 लाख नौकरी देने का वादा कर दिया था, जिसे जल्द ही पूरा करने की तैयारी शुरु कर दी गयी है.



Advertisement