दिल्ली में प’क’ड़े गए जै’श के दो आ’तं’की, से’मी-ऑ’टो’मे’टि’क पि’स्‍ट’ल और जि’न्दा का’रतू’स ब’रा’मद

नवंबर की शुरुआत में ही दिल्ली NCR समेत कई महानगरो में अ’ल’र्ट जारी किया गया था. दरअसल देश में त’ना’व की स्थि’ति पैदा करने के लिए आ’तं’की सं’ग’ठ’न लगे हुए है और इसी वजह से इं’टे’लि’जें’स ए’जें’सी’ज ने महीने की शुरुआत में ही अ’ल’र्ट जारी कर दिया था.

वही इसी सब के बीच राजधानी दिल्ली में दो सं’दि’ग्‍ध आ’तं’क’वा’दि’यों को प’क’ड़ा गया है. दरअसल राजधानी के सराय काले खां में दिल्ली पु’लि’स ने सोमवार रात करीब सवा 10 बजे मिलेनियम पार्क से दोनों आ’तं’कि’यों को उठाया है. दरअसल पु’लि’स को इनके वहां पहुँचने की भ’न’क मिली थी और इसी वजह से इन्हें प’क’ड़’ने के लिए जा’ल बि’छा’या गया था. जिसके बाद इन्हें प’क’ड़ लिया गया.

इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आ’तं’की जम्मू कश्मीर के रहने वाले है और जै’श-ए-मो’ह’म्‍म’द से इनका क’ने’क्श’न है. इतना ही नहीं पु’लि’स ने इनके पास से दो से’मी-ऑ’टो’मे’टि’क पि’स्‍ट’ल और 10 जिं’दा का’र’तू’स को ब’रा’म’द किया है. जानकारी के लिए बता दें कि इस पूरे ऑ’प’रे’श’न को DCP संजीव यादव की अ’गु’वा’ई में पूरा किया गया है और स्पे’श’ल से’ल की एक टीम इनसे पूछताछ कर रही है.

दरअसल महीने के शुरुआत में ही ख़ु’फ़ि’या ए’जें’सी को इ’न’पु’ट्स मिले थे. जिसमें कहा गया था कि आ’तं’की वि’दे’शी मू’व’में’ट वाले इ’ला’के, नई दिल्ली इ’ला’के में वि’दे’शी दू’ता’वा’स, च’र्च और दूसरे धा’र्मि’क स्थ’ल, बड़े होटल समेत म’ह’त्व’पू’र्ण इ’मा’र’तों में से किसी पर भी बड़ा ह’म’ला कर सकते हैं. जिसके बाद से ही दिल्‍ली में भी सु’र’क्षा और क’ड़ी कर दी गई थी.



Advertisement