तो इस वजह से भाजपा के लिये ट्र’म्प का’र्ड साबित होंगे तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी

बिहार चुनाव में एनडीए और आरजेडी के बीच कां’टे की टक्क’र थी. जिसमे एनडीए ने आखिरकार बाजी मा’र ली और उसने बिहार चुनाव में 125 सीटों के साथ चुनाव को फ़’ते’ह कर लिया है. वही सरकार के गठन को लेकर भी सियासी हलचल तेज़ हो चुकी है. जहाँ एक तरफ फिर से नीतीश कुमार को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया गया है. वही दूसरी तरफ डिप्टी CM को लेकर काफी घमा’सा’न मचा हुआ है.

वही अभी तक मिल रही जानकारी में मुताबिक डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बनाया जायेगा. बता दें कि तारकिशोर प्रसाद सी’मां’चल के इ’लाके से आते है जबकि रेणु देवी चंपारण से आती हैं. लेकिन इस बार इन दोनों नामों के चर्चा में आने का का’रण कुछ और भी है. दरअसल तारकिशोर प्रसाद की छवि सी’मां’चल के इ’लाके में एक हिं’दु’वा’दी नेता के रूप में है और इस बार ओवैसी ने इस इ’ला’के से ही 5 सी’टें जीती हैं. जिसके बाद कया’स लगाये जा रहे है कि शायद बीजेपी ओवैसी का खेल बिगा’ड़ने की तैयारी में है. इतना ही नहीं सी’मां’चल और चं’पा’रण में बीजेपी ने इस बार शा’न’दार प्र’द’र्शन किया है.

वही दूसरी तरफ बीजेपी विधानमंडल की उपनेता रेणु देवी की छवि भी फाय’र’ब्रां’ड नेत्री के रूप में है. दरअसल वो महिलायों की स’म’स्याओं को उठाती है और वो संग’ठन में भी कई अह’म प’दों पर रही है. इतना ही नहीं उनकी RSS में भी अच्छी पक’ड़ है. और इसी वजह से इन दोनों नेताओं की राजनीति को लेकर अच्छी समझ है और दोनों ही बिहार की स’त्ता के बेहद करीब भी है.



Advertisement