जो बाइडेन ने भारत को लेकर दिया अपना पहला बयान,प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कही ये बात

अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आ चुके हैं. लेकिन डोनाल्ड ट्रंप अभी हार मानने को तैयार नही हैं और एक के बाद एक बड़ा दावा ठोंक रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ जो बाइडेन ने चुनाव में शानदार जीत हासिल कर के राष्ट्रपति बनने का सपना पूरा होता दिख रहा है.जानकारी के लिए बता दें करीब 5 दशकों से अमेरिका की राजनीति में सक्रि’य रहे बाइडेन का सफर काफी सं’घ’र्ष भरा रहा है. अब उनका राष्ट्रपति बनने का सपना पूरा होने जा रहा है. वह लगातार 33 वर्षों से राष्ट्रपति बनने की कोशिश में लगे हुए थे. भारत को लेकर भी बाइडेन ने सपना देखा था जोकि अब पूरा हो सकता है. जो बाइडेन ने पीएम मोदी की तारीफ में क’सी’दे पढ़े हैं.

बाइडेन और निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के सत्ता ह’स्तां’त’र’ण दल ने बताया, ‘निर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा है कि ‘वह को’वि’ड-19 महा’मा’री से पार पाने और भ’वि’ष्य में आने वाले स्वास्थ्य सं’क’टों से ब’चा’व की तैयारी करने, जल’वा’यु परि’व’र्त’न के ख’त’रे से नि’प’ट’ने, वै’श्वि’क अर्थ’व्य’व’स्था की पु’न’र्ब’हा’ली के लिए कदम उठाने, देश में तथा विदेशों में लोक’तंत्र को मजबूत करने और एक सुर’क्षि’त एवं स’मृ’द्ध हिंद- प्रशांत क्षेत्र को बनाए रखने सहित सभी साझा वैश्वि’क चु’नौ’ति’यों से निप’ट’ने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मिल कर काम करने के इच्छु’क हैं.’

आपको बता दे कि जो बाइडेन की जीत के बाद पीएम मोदी ने इनको ट्वीट कर के बधाई दिया थी. जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के बाद जारी बयान के अनुसार बाइडन ने मोदी की बधाई के लिए उनका आभार व्यक्त किया है.



Advertisement