पूर्व CM जीतन राम मांझी को लेकर आई ये बड़ी ख’ब’र..

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आ चुके है और एक बार फिर से NDA ने शानदार जी’त हा’सिल की है. इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव मे इस बार बीजेपी ने का’बिले तारीफ प्र’दर्श’न किया है और इसी के साथ बिहार मे बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

बिहार में नई सरकार बनने के अगले दिन ही नीतीश कुमार ए’क्टि’व हो गए है. सरकार की आज पहली कैबिनेट बै’ठ’क में विधानसभा सत्र 23 से चलाने का फै’स’ला लिया गया है. बता दें कि यह सत्र 23  नवंबर से 27 नवंबर तक चलाए जाएंगे. आज इस बिषय पर चर्चा की गई कि नई सरकार किस तरीके से काम करेगी. हालाँकि अभी तक विभा’गों के बं’ट’वा’रे को लेकर कई फै’स’ला नहीं हुआ है.

लेकिन विधनासभा का स’त्र 23 नवंबर से लेकर 27 नवंबर तक बुलाया गया है. वहीं आज के इस बैठक से खबर आ रही है कि विधानसभा सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी बिहार विधानसभा के प्रो’टे’म स्पीकर के रूप में नजर आ सकते हैं. हा’लां’कि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है.  

गौ’र’त’ल’ब है कि नीतीश सरकार का गठन हो चुका है. इस सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 15 मंत्रियों ने शपथ ली है. इस नई नीतीश कैबिनेट में बीजेपी कोटे से 7 और जदयू से 5 मंत्री बनाए गए हैं. वहीं हम और वीआईपी से एक एक मंत्री चुने गए हैं.



Advertisement