High Security Number Plate लगवाने से पहले पढ़ लें ये खबर, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

अमरोहा. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (High Security Number Plate) लगाना अनिवार्य हो गया है, ताकि वाहन चोरी के साथ आपराधिक वारदातों पर भी अंकुश लग सके। इसी बीच नकली हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने की आशंका को देखते हुए शासन स्तर पर गंभीरता बरती जा रही है। इसी कड़ी में एडिशनल डीजीपी ट्रैफिक ने सभी पुलिस पुलिस कमिश्नर, एसएसपी और एसपी को नकली हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (Fake High Security Number Plate) बनाने और बिक्री पर राेक लगाने के लिए पत्र जारी किया है। साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- बैंक करे किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने या लोन देने में आनाकानी तो ऐसे करें शिकायत

अमरोहा (Amroha) एसपी डॉ. विपिन ताडा ने एडिशनल डीजीपी ट्रैफिक के आदेश पर परिवहन विभाग (Transport Department) के साथ अधीनस्थों को अभियान शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने 15 सितंबर को सभी मोटर वाहनों (Motor vehicle) में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगाने के आदेश जारी किए थे, ताकि वाहन चोरी की घटनाओं के साथ इनसे होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके। इसी कड़ी में शासन स्तर पर नकली हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर गंभीरता बरती जा रही है। इसको लेकर जल्द ही चेकिंग अभियान चलाया जाएगा, ताकि बाजार में नकली प्लेट नहीं आ सकें।

इस संबंध में एडिशनल डीजीपी ट्रैफिक अशोक कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अधीनस्थ अधिकारियों को पत्र जारी किया है, जिसमें नकली नंबर प्लेट बनाने या बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। एसपी डॉ. विपिन ताडा का कहना है कि जल्दी परिवहन विभाग के साथ इसके विरूद्ध विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दिवाली और छठ पर्व पर नोएडा और गाजियाबाद के लाखों लोगों को रेलवे ने दिया विशेष तोहफा



Advertisement