IPL पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे पांच बुकी गिरफ्तार, सरगना दाऊद फरार

ग्रेटर नोएडा. थाना इकोटेक-3 पुलिस और एंटी ऑटो थेफ्ट टीम ने दुबई में चल रहे आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले पांच बुकी को गिरफ्तार किया। हर गेंद पर सट्टे का भाव चढ़ता व गिरता था और सट्टे की रकम ट्रांसफर करने के लिए ऑनलाइन एप गूगल पे व पेटीएम का इस्तेमाल करते थे। गिरोह का सरगना मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस टीम ने गिरफ्तार बुकी से कब्जे से लैपटॉप, कार, मोबाइल, सट्टे के रजिस्टर और नशीला पाउडर बरामद किया है।

यह भी पढ़ें- कैराना विधायक ने दी 50 हजार लाेगाें के साथ गिरफ्तारी देने की चेतावनी, शामली में अलर्ट

दरअसल, थाना इकोटेक-3 पुलिस और एंटी ऑटो थेफ्ट टीम ने गांव हल्दोनी के निकट ईदगाह से मोहम्मद आबाद, मोहम्मद आजाद, मोहम्मद इश्तकार, मुजाहिद और ऋषभ यादव को आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार किया है। बुकियों के गिरोह का सरगना सद्दाम उर्फ दाऊद मौके से फरार होने में कामयाब रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी सटोरिए मेरठ और गाजियाबाद के रहने वाले हैं।

एडीसीपी नोएडा सेंट्रल जोन-2अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सट्टे में इस्तेमाल किए जा रहे 11 मोबाइल फोन, एक लैपटाप, सात सट्टे की एंट्री के रजिस्टर और एक कार बरामद की है। इसके अलावा सट्टेबाजों के कब्जे से नशीला पाउडर भी बरामद हुआ है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि गिरोह का सरगना सद्दाम उर्फ दाऊद नाम का बुकी है, जो लोगों को ऑनलाइन सट्टा खिलाता है। सरगना छापेमारी से पहले ही मौके से फरार हो गया। पुलिस जाच के दौरान पता चला है कि पकड़े गए आरोपी सिर्फ इस साल नहीं, बल्कि पिछले तीन साल से होने वाले आईपीएल मैचों में सट्टे का कारोबार कर रहे थे। हर साल सट्टे के कारोबार के दौरान वह ठिकाना बदल देते थे। आरोपितों के दिल्ली-एनसीआर में कई और ठिकाने हैं।

यह भी पढ़ें- Video: बिजनौर में महिला ने सिपाही पर लगाया दुष्कर्म का आराेप, मुकदमा दर्ज



Advertisement