दरभंगा और मधुबनी में NDA को बंपर सीट देने का मिला इनाम, नीतीश सरकार में 3 विधायक बने मंत्री जानिए

बिहार चुनाव के परिणाम आने के बाद अब नई सरकार बनाने को लेकर कवायद खत्म हो गयी है और अब नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं. NDA की तरफ से पहले ही साफ हो गया था कि अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे. सीटें भले ही बीजेपी की ज्यादा आई हो लेकिन अगले मुख्यमंत्री भी नीतीश कुमार ही होंगे. वहीं आखिरी समय में बीजेपी ने 2 डिप्टी सीएम बनाकर सभी को चौंका दिया है.

जानकारी के लिए बता दें बिहार में हुए चुनाव में दरभंगा और मधुबनी जिला में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन NDA को जबरदस्त फायदा मिला था, इन विधानसभा क्षेत्रों में 20 में से 17 सीटों पर जीत मिली थी, जिसके बाद सरकार ने भी इसका इनाम दे दिया है. नीतीश सरकार में अभी 14 मंत्रियों ने शपथ ली है. जिसमें से 3 विधायकों को जगह दी गयी है.

मधुबनी और दरभंगा जिले में मिली बंपर जीत के बाद इन विधानसभा क्षेत्र के 3 विधायक मंत्री बने हैं. जिसमें पहला नाम रामप्रीत पासवान हैं जोकि मधुबनी जिला के राजनगर से हैं और जीवेश मिश्रा दरभंगा जिला के जाले विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हैं. वहीँ तीसरी शीला मंडल हैं जोकि फुलपरास सीट से जेडीयू के कोटे से विधायक निर्वाचित हुई थी.

गौरतलब है कि NDA का दरभंगा और मधुबनी से पुराना नाता रहा है. पहले की सरकार में भी मदन सहनी, संजय झा, कपिलदेव कामत और विनोद नारायण झा मंत्री बनाये गये थे. अब इस बार मिली जीत के बाद NDA ने पूर्ण बहुमत की सरकार बना ली है और नीतीश कुमार 7 वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं.



Advertisement