Patrika Breaking: मिर्जापुर और सोनभद्र में दूर होगा पेयजल संकट, पीएम मोदी करेंगे योजना का वर्चुअल शिलान्यास

सोनभद्र. बीजेपी सरकार उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र जिले में जल संकट को दूर करेगी। रविवार को योगी सरकार यहां के स्थानीय लोगों को हर घर जल योजना की सौगात देंगे। जबकि पीएम मोदी योजना का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री योगी सुबह 10: 30 बजे सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री मिर्जापुर के टांडा फाल गो आश्रय स्‍थल में गोपाष्‍टमी कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही दीन दयाल उपाध्‍याय अंत्योद योजना के तहत स्‍कूल ड्रेस बनाने वाली महिलाओं को चेक सौंपेंगे। सीएम रविवार शाम विंध्‍याचल धाम में दर्शन और पूजन भी करेंगे।

सोनभद्र के 1389 गांवों को लाभ

योजना की शुरुआत सबसे पहले सोनभद्र जिले में होगी। जिले के 1389 गांवों को इस योजना से जुड़ने का अवसर मिलेगा। योजना पर कुल 5555.38 करोड़ की लागत तय की गई है। जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक अगले दो साल के भीतर योजना को पूरा कर गांवों में पानी की सप्‍लाई शुरू कर दी जाएगी। सोनभद्र के 1389 गांवों से 1953458 परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा।

मिर्जापुर के 1606 गांवों को लाभ

हर घर नल योजना के तहत योगी सरकार मीरजापुर के 1606 गांवों में पाइप के जरिये पेय जल सप्‍लाई शुरू करेगी। इस योजना से मिर्जापुर के 2187980 ग्रामीणों को सीधा फायदा होगा। रविवार को सीएम मिर्जापुर के टाडा फाल गो आश्रय स्‍थल में गोपाष्‍टमी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। वहां वह दीन दयाल उपाध्‍याय अन्‍त्‍योदय योजना के तहत स्‍कूल ड्रेस बनाने वाली महिलाओं को पारिश्रमिक का चेक भी सौंपेंगे। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक दोनों जिलों की योजनाओं से कुल 4141438 परिवार लाभान्वित होंगे।

ये भी पढ़ें: Patrika Breaking: बढ़ रहा जहरीली शराब का कहर, दो घंटे में 6 और लोगों की मौत, 8 की हालत नाजुक

ये भी पढ़ें: Patrika Breaking: बिकरू गोलीकांड में 37 पुलिसकर्मी दोषी, गृह विभाग ने डीजीपी से 37 के खिलाफ की एक्शन लेने की सिफारिश



Advertisement